Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: हवाई दावों की खुल गई पोल, तीन दिन से नहीं आया ट्रांसफार्मर; परेशान होकर ग्रामीणों ने दी ये चेतावनी

कल्ली गांव में ट्रांसफार्मर तीसरे दिन बाद भी नहीं बदला जा सका। ट्रांसफार्मर न बदलने जाने से भीषण गर्मी में लोगों का हाल बेहाल है। अधिशासी अभियंता ने कहा है कि गांव में ट्रांसफार्मर खराब होने के बारे में जानकारी नहीं थी। एसडीओ से बात करेंगे। नया ट्रांसफार्मर रखवाकर उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान करा जाएगा। ग्रामीणों ने प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

By Durgesh Shukla Edited By: Aysha Sheikh Updated: Mon, 24 Jun 2024 06:48 PM (IST)
Hero Image
बिजली तारों में धमाके से खूबपुर की बिजली गुल

जागरण टीम, सीतापुर। बिजली किल्लत को दूर करने के सरकारी प्रयास कारगर नहीं साबित हो रहे हैं। नगर के खूबपुर मुहल्ले में जहां बिजली तारों में धमाके से करीब डेढ़ घंटा बिजली गुल रही वहीं कल्ली गांव में तीसरे दिन भी ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा सका। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। कल्ली के ग्रामीणों ने रविवार देर रात समस्या का समाधान न होने पर सोमवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

खूबपुर मुहल्ले में शनिवार रात बिजली के तारों में अचानक धमाका होने लगा। तेज धमाके की आवाज सुनकी मुहल्ले के लोग घरों से बाहर निकल आए। करीब एक मिनट तक लगातार बिजली के तारों से तेज धमाके होने के साथ बिजली के तारों में आग लग गई। जानकारी होने पर बिजली कर्मचारियों ने मुहल्लों की आपूर्ति बंद कर दी। करीब डेढ़ घंटा तक बिजली गुल होने से भीषण गर्मी में लोगों को परेशानी हुई।

उपखंड अधिकारी द्वितीय हिमांशू पटेल ने बताया कि तारों में स्पार्किंग के चलते बिजली गुल हो गई थी, टीम को भेजकर आपूर्ति बहाल करा दी गई थी। वहीं कल्ली गांव में ट्रांसफार्मर तीसरे दिन बाद भी नहीं बदला जा सका। ट्रांसफार्मर न बदलने जाने से भीषण गर्मी में लोगों का हाल बेहाल है। गांव के दयाशंकर व खुशीराम यादव ने बताया कि अवर अभियंता से लेकर उपखंड अधिकारी को फोन किया गया, लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। सोमवार तक समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जिला मुख्यालय पहुंचकर विरोध-प्रदर्शन करेंगे।

पड़ोस के गांव में चार्ज कर रहे मोबाइल

लगातार तीन दिन से बिजली न आने से लोगों को दिक्कतें बढ़ने लगी है। गर्मी के साथ अब लोगों के मोबाइल भी बंद हो गए। गांव के तुलसीराम, कुलदीप, सत्य प्रकाश व पुनीत कुमार मिश्र ने बताया कि पड़ोस के गांव कल्ली चौराहा, खरगापुर, बानपुर में जाकर मोबाइल चार्ज कर रहे है। मोबाइल बंद होने से गांव के लोगों के एक-दूसरे से संपर्क भी टूट गया है।

बुजुर्ग व बच्चे को हो रही अधिक समस्या

गर्मी में बिजली न आने से वैसे तो सभी परेशान है। सबसे अधिक दिक्कत बच्चे, बुजुर्गों को हो रही है। गांव में बिजली न आने से लोगों को रात में नींद भी नहीं आ रही है। गांव में लोग बिजली न आने पर रात-रात जाग कर काट रहे हैं।

गांव में ट्रांसफार्मर खराब होने के बारे में जानकारी नहीं थी। एसडीओ से बात करेंगे। नया ट्रांसफार्मर रखवाकर उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान करा जाएगा। -  शैलेंद्र सिंह राजपूत, अधिशासी अभियंता बिजली-द्वितीय।

ये भी पढे़ं - 

UPPCL: बिजली विभाग का अजब कारनाम, चार वर्ष पहले लगाया मीटर और... परेशान ग्रामीणों ने CM Yogi से लगाई गुहार