Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow News: आजम खां के करीबी एमएफ जैदी के ठिकानों पर IT की छापेमारी, टीमों ने कोना-कोना तलाशा

वरिष्ठ सपा नेता व पूर्व मंत्री आजम खां के करीबी एमएफ जैदी के घर व प्रतिष्ठानों पर बुधवार को आयकर विभाग की दिल्ली और बरेली की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। इस दौरान टीमों ने कोना-कोना खंगाला और कागजात कब्जे में लिए। खाता का विवरण भी देखा। जौहर विश्वविद्यालय से एमएफ जैदी के खातों को भेजी गई रकम को छापेमारी की वजह बताया जा रहा है।

By nirmal pandeyEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 05:59 PM (IST)
Hero Image
जौहर विश्वविद्यालय से एमएफ जैदी के खातों में भेजी गई रकम को छापेमारी की वजह बताया जा रहा है।

संवाद सूत्र, सीतापुर। वरिष्ठ सपा नेता व पूर्व मंत्री आजम खां के करीबी एमएफ जैदी के घर व प्रतिष्ठानों पर बुधवार को आयकर विभाग की दिल्ली और बरेली की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। इस दौरान टीमों ने कोना-कोना खंगाला और कागजात कब्जे में लिए। खाता का विवरण भी देखा। देर शाम तक छापेमारी जारी थी। जौहर विश्वविद्यालय से एमएफ जैदी के खातों को भेजी गई रकम को छापेमारी की वजह बताया जा रहा है।

एमएफ जैदी के रीजेंसी पब्लिक स्कूल के संचालक हैं। उनकी स्कूल की जूनियर शाखा स्टेशन रोड और सीनियर शाखा रस्यौरा में है। बुधवार सुबह सात बजे दोनों शाखाओं पर आयकर विभाग की टीमों ने एक साथ छापेमारी की। केंद्रीय पुलिस बल को साथ लेकर आए पांच अधिकारी रस्यौरा और दो स्टेशन रोड शाखा में पहुंचे। पहले उन्होंने कार्यालयों में मौजूद लोगों से बातचीत की। इसके बाद स्कूल का कोना-कोना खंगालना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: आजम खान की करीबी के घर IT का छापा, ताला अंदर से बंद कर चल रही जांच; मिले कई अहम दस्तावेज

दोपहर करीब साढ़े 12 बजे स्टेशन रोड शाखा की दूसरी मंजिल से अधिकारी एक सीलबंद पोटली लेकर जीने से उतरते दिखे। बताया जा रहा है कि एमएम जैदी के प्रतिष्ठानों से इस तरह की कई पोटलियां आयकर विभाग के अधिकारियों ने कब्जे में ली हैं। अधिकारियों ने प्रतिष्ठानों के अकाउंट सेक्शन को भी चेक किया। छापेमारी के समय जैदी के लेखाकार नहीं थे। आयकर अधिकारियों ने दोपहर में लेखाकार को बुलाकर पूछताछ की। आयकर टीम ने रीजेंसी की दोनों शाखाओं के साथ ही मयूर होटल, टीचर्स ट्रेनिंग कालेज आदि में भी छापा मारकर कागजात देखे।

यह भी पढ़ें: Azam Khan: यूपी से लेकर एमपी तक आजम खान के 30 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़ा है मामला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें