Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madurai Train Accident: हादसे के बाद रेल विभाग ने भरे जख्म- मृतकों के परिजनों के खाते में पहुंचे दस-दस लाख

Madaurai accident - मदुरै हादसे के मृतकों के परिजनों के खाते में रेल विभाग की ओर से दस-दस लाख रुपये की धनराशि भेज दी गई है। मदुरै रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़े कोच में आग लगने से भसीन टूर एंड ट्रैवल्स के संचालक हरीश भसीन के अलावा मिथिलेश कुमारी शत्रुदमन सिंह अंकुल कश्यप और दीपक कश्यप की मौत हो गई थी।

By Jagdeep ShuklaEdited By: Shivam YadavUpdated: Tue, 29 Aug 2023 10:38 PM (IST)
Hero Image
मृतकों के परिवारीजन के खाते में पहुंचे दस-दस लाख।

सीतापुर, जागरण संवाददाता: मदुरै हादसे के मृतकों के परिजनों के खाते में रेल विभाग की ओर से दस-दस लाख रुपये की धनराशि भेज दी गई है। मदुरै रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़े कोच में आग लगने से भसीन टूर एंड ट्रैवल्स के संचालक हरीश भसीन के अलावा मिथिलेश कुमारी, शत्रुदमन सिंह, अंकुल कश्यप और दीपक कश्यप की मौत हो गई थी। हरीश की भसीन की पत्नी अनीता भसीन, अंकुल की पत्नी मालती, दीपक की मां बिट्टो देवी के खाते दस-दस लाख रुपये भेजे गए हैं। वहीं, मिथिलेश व शत्रुदमन के परिजनों को चेक दिया गया है।

सीतापुर तक आएगी मदुरै हादसे की जांच की आंच

कोच में चाय बनाते हुए सिलेंडर फटने से हुए हादसे की उच्च स्तरीय जांच चल रही है। इस मामले में ट्रैवल एजेंसी के रिश्तेदार समेत पांच लोगों को मदुरै में गिरफ्तार भी किया गया है। कोच में किचन बनाने और सिलेंडर व स्टोव का प्रयाेग करने की भी बात सामने आई है। ऐसे में मामले की जांच की आंच सीतापुर तक भी आ सकती है।

पीड़ित परिवारों से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

तमिलनाडु के मदुरै में हुए हादसे में मौत का शिकार यात्रियों के परिवारीजन से कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर संवेदना जताई। हादसे में सीतापुर के पांच लोगों की मौत हो गई थी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री अजय राय के निर्देश पर प्रदेश सचिव शाहनवाज मंगल, जिलाध्यक्ष उत्कर्ष अवस्थी, शहर अध्यक्ष संतोष भार्गव, पूर्व एमएलसी हरीश वाजपेयी, महासचिव समीना शफीक, निर्मला चौधरी, पूर्व विधायक राकेश राठौर, डा. विजयनाथ अवस्थी, रमेश निषाद, कमला रावत, नरेंद्र वर्मा, लवकुश मिश्र आदि शामिल रहे।

प्रतिनिधिमंडल ने भसीन टूर एंड ट्रैवेल्स के संचालक हरीश कुमार भसीन, शत्रु दमन सिंह, मिथिलेश सिंह, अंकुल कश्यप व दीपक कश्यप के घर पहुंचकर सांत्वना दी। जिलाध्यक्ष उत्कर्ष अवस्थी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने फोन पर परिवारीजन से बात कर शोक संवेदना जताई।