Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझसे ही शादी करो नहीं तो...' एकतरफा प्यार में अंधा हुआ युवक, उल्टे सीधे कारनामों से मुसीबत को दे दी दावत

एक तरफा प्यार करने वाला युवक बार-बार सिलाई सेंटर संचालिका को फोन करके शादी का दबाव बना रहा है। शादी न करने पर परिवारजन को जान से मारने की धमकी दे रहा है। कहा रहा है कि होने वाले पति को भी नहीं छोड़ेंगे। मामला सीतापुर जिले के सिधौली इलाके का है। कोतवाली पुलिस ने मुकदमा लिखकर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

By Durgesh Dwivedi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 14 Jul 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
फोन पर बात करता हुआ युवक। प्रतीकात्मक फोटो।

जागरण संवाददाता, सिधौली (सीतापुर)। कहा जाता है कि नासमझ व्यक्ति अपने उल्टे सीधे कारनामों से स्वयं मुसीबत खरीद लेता है। ऐसा ही एक मामला सिधौली कोतवाली इलाके में सामने आया है। एक तरफा प्यार करने वाला युवक बार-बार युवती को फोन करके शादी का दबाव बना रहा है। शादी न करने पर परिवारजन को जान से मारने की धमकी दे रहा है। कोतवाली पुलिस ने मुकदमा लिखकर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

कोतवाली इलाके की एक युवती सिलाई सेंटर चलाती है। उसमें आरोपित बहन भी सिलाई सीखने जाती थी। बहन को सिलाई सेंटर छोड़ने और लेने आरोपित जाता था। इसी दौरान अरोपित को सिलाई सेंटर संचालिका से एक तरफा प्यार हो गया। पिछले एक पखवाड़े से आरोपित युवती पर शादी करने का दबाव बना रहा है। फोन करके कह रहा है कि मुझसे ही शादी करो नहीं तो परिवारजन को जान से मार देंगे। होने वाले पति को भी नहीं छोड़ेंगे। युवती ने आरोपित की धमकी को कई बार नजरंदाज किया, लेकिन हद पार होने पर तहरीर देकर मुकदमा लिखा दिया।

घर में घुसकर कर चुका है मारपीट

युवती के घर में घुसकर आरोपित उनके परिवारजन के साथ मारपीट कर चुका है। इतना ही नहीं वह जहां युवती के पिता काम करते हैं वहां भी पहुंचकर गाली-गलौज कर चुका है। आरोपित की हरकतों से युवती के परिवारजन सहमे हैं।

पुलिस ने मुकदमा लिखने में की हीलाहवाली

आरोपित पिछले एक पखवाड़े से ऐसा कर रहा है। पीड़िता तीन जुलाई को तहरीर लेकर सिधौली पहुंची थी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा नहीं लिखा था। पुलिस सुलह-समझौता करने का दबाव बना रही थी। पीड़िता ने लखनऊ जाकर उच्च अधिकारियों से कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा लिखा।

युवती की तहरीर पर मुकदमा लिख लिया है। काल रिकार्ड की जांच की जा रही है। इसके अलावा आरोपित की भी तलाश की जा रही है। - अरविंद कुमार सिंह, कोतवाल सिधौली

ये भी पढ़ें - 

प्रसाद देने आया था युवती के घर, बेसुध कर खींच ली अश्लील फोटो; अब कर रहा ब्लैकमेल