Move to Jagran APP

पॉलि‍थीन में टॉयलेट कर रोज सुबह 5 बजे घर से न‍िकलता था 'शरीफ', 9 महीने बाद CCTV कैमरे में कैद हुई करतूत

यूपी के सीतापुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्‍स नौ महीन से किराना की दुकान पर गंदगी (मल) फेंक रहा था। परेशान दुकान स्वामी ने सीसीटीवी कैमरा लगाया तो आरोपित पकड़ में आया। शरीफ को पुलिस के हवाले किया गया। पुल‍िस ने कहा क‍ि युवक मानसिक मंदित लग रहा था। बताया था कि वह गंदगी दुकान पर फेंक रहा है।

By Durgesh Shukla Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 21 Oct 2024 11:41 AM (IST)
Hero Image
आरोपी शरीफ को पुलिस के हवाले किया गया।

संवाद सूत्र, सीतापुर। कांशीराम कालोनी निवासी शरीफ नौ माह से किराना की दुकान पर गंदगी (मल) फेंक रहा था। परेशान दुकान स्वामी ने सीसीटीवी कैमरा लगाया तो आरोपित पकड़ में आया। शरीफ को पुलिस के हवाले किया गया। पुलिस ने कार्रवाई के बजाय सुलह कराकर मामला रफा दफा कर दिया।

विकासनगर के खूबपुर निवासी प्रेमशंकर गुप्ता की शाहजहांपुर मार्ग पर रेलवे क्रॉसिंग के पास किराना की दुकान है। वह प्रतिदिन सुबह सात बजे दुकान खोलते थे। उन्होंने बताया कि जब वह दुकान पर आते थे तो शटर के पास गंदगी मिलती थी। इसकी वह प्रतिदिन सफाई करते थे। गंदगी कौन फेंकता था, इसका पता नहीं चल पा रहा था।

सीसीटीवी कैमरे से खुली पोल

प्रेमशंकर ने कुछ दिन पहले दुकान पर सीसीटीवी कैमरा लगवाया। कैमरे की जांच में पता चला कि सुबह पांच बजे ई-रिक्शा से एक युवक आता है, गंदगी से भरी पॉलीथिन फेंककर चला जाता है। कई दिन तक रिकॉर्डिंग की जांच में पता चला कि काशीराम कॉलोनी निवासी शरीफ ई-रिक्शा से दूध की कैरेट लेकर निकलता है। इसी दौरान वह हरकत कर रहा है।

शनिवार की सुबह प्रेमशंकर अपने पुत्र श्यामजी व रामजी के साथ सुबह चार बजे दुकान के पास छिपकर बैठ गए। शरीफ ने जैसे ही गंदगी की पॉलीथिन फेंकी उसे पकड़ लिया। सूचना पर 112 नंबर पुलिस टीम पहुंची और आरोपी को लेकर कचनार पुलिस चौकी पहुंची। चौकी प्रभारी अतुल शुक्ल ने पहले तो रामकोट थाने का मामला बताया। फिर दोनों पक्षों को बुलाकर सुलह समझौता करा दिया।

दुकानों पर करता है दूध की सप्लाई

शरीफ ई-रिक्शा से दूध की सप्लाई दुकानों पर करता है। दूध के कैरेट में ही वह पॉलीथिन में गंदगी छिपाकर रखता था। प्रेमशंकर ने बताया कि वह उसे जानते तक नहीं। पता नहीं ऐसा क्यों करता था।

प्रेमशंकर एक युवक को पकड़कर लाए थे, जोकि मानसिक मंदित लग रहा था। बताया था कि वह गंदगी दुकान पर फेंक रहा है। दोनों को समझाकर सुलह करा दी है।- अतुल शुक्ल, चौकी प्रभारी कचनार

अलीगढ़ में थूक लगाकर बेच रहा था फल, लोगों ने दबोचा, मुकदमा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। थूक लगाकर फल बेचने का मामला सामने आया है। वीडियो वायरल होने के बाद लोगों को इसकी जानकारी हुई। इसके बाद आरोपित को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया। करणी सेना के पदाधिकारी ने देर रात बन्नादेवी थाने में हंगामा काटा। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

लोगों ने आरोपित दानिश की इस हरकत का वीडियो बना लिया

पुलिस के अनुसार बारहद्वारी क्षेत्र में ढकेल पर दानिश फल बेचता है। शनिवार की देर रात कुछ महिलाएं फल खरीदने के लिए पहुंची। आरोप है कि दानिश फलों पर थूक लगाकर बेच रहा था। आसपास के लोगों ने उसकी इस हरकत का वीडियो बना लिया। महिलाओं ने इसका विरोध भी किया। जिसे लेकर हंगामा हो गया। पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस आरोपित को थाने ले आई। सूचना पर करणी सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र चौहान भी पहुंच गए। उन्होंने आरोपित के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया। देर शाम इंटरनेट मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो गया। बन्नादेवी इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा के अनुसार आरोपित को जेल भेज दिया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।