Move to Jagran APP

अब बिसवां और नैमिषारण्य में एमएसटी की सुविधा

सीतापुर बिसवां और नैमिषारण्य से परिवहन निगम की बसों में सफर करने वाली सवारियों के लिए

By JagranEdited By: Updated: Fri, 31 Dec 2021 09:42 PM (IST)
Hero Image
अब बिसवां और नैमिषारण्य में एमएसटी की सुविधा

सीतापुर : बिसवां और नैमिषारण्य से परिवहन निगम की बसों में सफर करने वाली सवारियों के लिए अच्छी खबर है। यात्रियों की सहूलियत के लिए इन स्थानों से एमएसटी (मासिक सीजन टिकट) की सुविधा शुरू की गई है। बिसवां में एमएसटी सेवा को बेहतर रिस्पांस भी मिला है। प्रतिदिन 15 से 20 एमएसटी बन रही है। जबकि नैमिषारण्य में अभी इस सेवा से कम ही यात्री जुड़ रहे हैं।

एआरएम राकेश कुमार ने बताया कि बिसवां में करीब एक माह से एमएसटी बनाई जा रही है। बिसवां में एमएसटी सुविधा से रोडवेज को लगभग 48 हजार रुपये का फायदा हुआ है। नैमिषारण्य में भी अब इस सुविधा का लाभ ले रहे हैं।

सीतापुर और सिधौली में ही बनती थी एमएसटी:

अब तक एमएसटी की सुविधा सीतापुर और सिधौली बस अड्डे पर ही थी। लेकिन दिसंबर में बिसवां और नैमिषारण्य बस अड्डे पर भी इस सुविधा को शुरू कर दिया गया। एआरएम ने बताया कि बिसवां रूट पर हर आधे घंटे पर बस है। बहराइच जाने वाली बस भी इसी रूट से जाती है। बिसवां से लखनऊ की बस सेवा भी है।

एमएसटी से 8.81 लाख की कमाई:

एआरएम ने बताया कि डिपो ने सीतापुर, सिधौली, बिसवां और नीमसार को मिलाकर एमएसटी से 8.81 लाख की कमाई की है। कमाई में पहला स्थान सिधौली बस अड्डे का है। यहां से करीब 4.77 लाख का फायदा हुआ। वहीं सीतापुर के एमएसटी काउंटर से 3.54 लाख रुपये का फायदा हुआ।

महमूदाबाद में भी जल्द बनेगी एमएसटी:

एआरएम राकेश कुमार ने बताया कि बिसवां व नैमिषारण्य के बाद अब महमूदाबाद में इस सुविधा को शुरू किए जाने की योजना है। प्रस्ताव तैयार है। जल्द ही ट्रायल भी शुरू होगा। जिसके बाद से सवारियों को इस सुविधा का लाभ मिलने लगेगा। महमूदाबाद से लखनऊ जाने वाली सवारियों की संख्या भी अच्छी-खासी है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।