Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sitapur News: तीन को घोषित किया भूमाफिया, लेखपाल ने दर्ज कराई रिपोर्ट

सीतापुर के लेखपाल राहुल तिवारी ने शहर कोतवाली में विशाल धनेजा उत्तम सिंह संजय श्रीवास्तव के खिलाफ तहरीर दी जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्होंने सरकारी जमीन पर कब्जा किया और जमीन की बिक्री की। जांच में भूमाफिया गतिविधियों का पता चला एंटी भूमाफिया कमेटी ने उन्हें भूमाफिया चिह्रित किया और केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

By Badri vishal awasthi Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 14 Sep 2024 03:14 AM (IST)
Hero Image
तीन भूमाफिया घोषित, लेखपाल ने दर्ज कराई रिपोर्ट

संवाद सूत्र, सीतापुर। सदर तहसील के लेखपाल राहुल तिवारी ने शहर कोतवाली में विशाल धनेजा, उत्तम सिंह, संजय श्रीवास्तव व अज्ञात लोगाें के खिलाफ तहरीर दी है। इसमें कहा गया 17 अगस्त को समाधान दिवस में भगवानपुर के पंकज अवस्थी ने शिकायत की थी कि आरोपित सरकारी जमीन पर कब्जा किए हैं, जिसकी जांच कराई गई थी। 

जांच में पाया गया कि गाटा संख्या 156 क्षेत्रफल 0.733 का लगभग 70 फीसद क्षेत्रफल पक्के निर्माण से आच्छादित है। 30 फीसद स्थान खाली है। उत्तम सिंह ने लोगों को प्लाट दिलाए हैं और जमीन की बिक्री विशाल धनेजा ने की है। 

विशाल ने ऐसा तब किया है जब वह उक्त भूमि के संक्रमणीय भूमिधर भी नहीं थे। गाटा संख्या 156 के नाम अन्य गाटा दिखाकर जमीन बिक्री की गई और लोगों को गाटा संख्या 156 पर कब्जा दिया गया। इसमें उत्तम सिंह व संजय श्रीवास्तव संलिप्त हैं। 

तहसील में सात सितंबर को एंटी भूमाफिया कमेटी की बैठक की गई। इसमें विशाल धनेजा, उत्तम सिंह, संजय श्रीवास्तव को भूमाफिया चिह्रित किया गया है। कोतवाली प्रभारी अनूप शुक्ला ने बताया कि लेखपाल की तहरीर पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर