Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुल्हाड़ी लेकर आया बेटा, पिता की गर्दन पर करने लगा ताबड़तोड़ प्रहार; पास में खड़ी पत्नी देखती रही सबकुछ

यूपी के सीतापुर में बेटे ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर पिता की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी। दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। कहासुनी अधिक बढ़ गई तो बेटा कुल्हाड़ी लेकर आ गया। पत्नी के साथ पिता की गर्दन पर ताबड़तोड़ प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया। दंपति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Mon, 08 Jul 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
पत्नी के साथ मिलकर बेटे ने की पिता की हत्या - प्रतीकात्मक फोटो।

जागरण संवाददाता, सीतापुर। मानपुर के मिर्जापुर में एक बेटे ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर पिता की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि पिता-पुत्र के बीच पूर्व से जमीन बेंचने को लेकर विवाद चल रहा था। सोमवार को पुन: विवाद हुआ था। घटना की जानकारी पाकर पुलिस अधिकारी गांव पहुंचे। दंपति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

मिर्जापुर निवासी राम सुशील यादव व पिता रामपाल के बीच बरामदे में लगी ईंटों को लेकर सोमवार की सुबह दस बजे कहासुनी होने लगी। राम सुशील ने कहा कि उसकी ईंटों को छोटे भाई मिथिलेश ने उठाकर रोशनदान में लगा दी है। कहासुनी अधिक बढ़ गई तो राम सुशील कुल्हाड़ी लेकर आ गया।

पत्नी ममता के साथ पिता रामपाल (65) की गर्दन पर ताबड़तोड़ प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया। घटना से गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर पुलिस अधिकारी गांव पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने जांच की। पुलिस ने आरोपित दंपति को हिरासत में ले लिया।

रामपाल ने जमीन बेंचकर चुकाया था ऋण

रामपाल के दो बेटे राम सुशील व मिथिलेश हैं। मपाल के पास 50 बीघा पैतृक कृषि योग्य जमीन है। रामपाल ने बैंक से ऋण लिया था। ऋण अदा करने के लिए रामपाल ने सवा चार बीघा जमीन बेंच दी थी। इसे पैसे से ऋण अदा किया था। शेष बचे पैसे छोटे बेटे मिथिलेश को दे दिए थे। जबकि बड़े बेटे राम सुशील को पैसे नहीं दिए थे। इसको लेकर पूर्व में विवाद हो चुका था। रामपाल छोटे बेटे के पास ही रहते थे। विवाद केवल बहाना था, हत्या की असल पूर्व का विवाद था।

पिता-पुत्र के बीच संपत्ति को लेकर पुराना विवाद था। सोमवार को पुन: विवाद हुआ, जिसके बाद बेटे व बहू ने मिलकर पिता की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। दोनों आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। केस दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी। - सुशील कुमार यादव, सीओ लहरपुर