Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: सब सो रहे थे... अचानक बिजली विभाग ने मारी मॉर्निंग रेड, चोरी करते पकड़े गए 10 उपभोक्ता

यूपीपीसीएल ने बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया है। सीतापुर में सुबह 4 बजे की गई छापेमारी में 10 उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा गया। इन पर एफआईआर दर्ज की गई है। बिजली विभाग की इस कार्रवाई से बिजली चोरी करने वालों में खलबली मच गई है। अधिशासी अभियंता ने बताया कि बिजली चोरी को रोकने के लिए मार्निंग रेड की जा रही है।

By Durgesh Shukla Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 28 Sep 2024 09:58 PM (IST)
Hero Image
सीतापुर: मुंशीगंज में मार्निंग रेड करती बिजली टीम : जागरण

जागरण संवाददाता, सीतापुर। बिजली विभाग इन दिनों लगातार छापेमार कर बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। वितरण खंड प्रथम की ओर से बिजली चोरी रोकने लिए मार्निंग रेड अभियान चलाया गया। करीब दस उपभोक्ताओं पर एफआइआर दर्ज की गई। टीम ने 28 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी है।

पांच उपभोक्ताओं के कनेक्शन में भार वृद्धि करते हुए 18 किलोवाट की क्षमता बढ़ाई गई है। एक उपभोक्ता ऐसा मिला जिनका बकाएदारी पर कनेक्शन काट दिया गया था, जमा किए बगैर की लाइन जोड़ ली थी। टीम की छापेमार कार्रवाई के बाद बिजली चोरी करने वालों में खलबली मच गई है।

उपखंडवार फीडर चिहिंत

वितरण खंड की ओर से उपखंडवार फीडर चिहिंत किए गए है। नगर में सिटी-थ्री तो पुराने सीतापुर में कजियारा, रामलीला व शास्त्री नगर पर मार्निंग रेड की जा रही है। उपखंड अधिकारी अधिकारियों के नेतृत्व में छापेमार कार्रवाई की जा रही है। सुबह चार बजे बिजली अधिकारियों ने मुंशीगंज, कजियारा, तरीनपुर के साथ नई बस्ती में छापेमार की कार्रवाई की गई।

मुंशीगंज में हिमांशू सिंह को विभाग की ओर से बकाएदारों को लेकर कनेक्शन काट दिया गया था। जमा किए बिना दोबारा से कनेक्शन जोड़ लिया टीम ने केस दर्ज कराया है। अधिशासी अभियंता बिजली वितरण खंड प्रथम यादुवेंद्र यादव ने बताया कि बिजली चोरी को रोकने के लिए मार्निंग रेड की जा रही है। किसी भी दशा में लोगों को बिजली चोरी नहीं करने दी जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें