Move to Jagran APP

बिजली कटौती पर उपकेंद्र में हंगामा, मारपीट व तोड़फोड़

देवगवां बिजली उपकेंद्र का मामला संयुक्त किसान मोर्चा व बिजली कर्मियों ने एक-दूसरे पर लगाया मारपीट का आरोप।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 18 Jul 2022 12:44 AM (IST)
Hero Image
बिजली कटौती पर उपकेंद्र में हंगामा, मारपीट व तोड़फोड़

सीतापुर : बिजली कटौती से परेशान उपभोक्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। बिजली उपकेंद्र देवगवां पर शनिवार रात कुछ लोग पहुंचे और हंगामा किया। आरोप है कि कर्मचारियों से मारपीट और केंद्र पर तोड़फोड़ करते हुए बिजली ठप करा दी। इससे दो घंटे तक आपूर्ति बाधित रही। वहीं, बिजली बहाल करने के विवाद पर दो पक्षों के बीच हाथापाई भी हुई। बिजली कर्मियों की सूचना पर पुलिस के पहुंचने से पहले दोनों पक्ष उपकेंद्र से भाग गए।

उपकेंद्र पर तैनात कर्मचारी अरविंद कुमार व रामशंकर ने बताया कि रात साढ़े नौ बजे 30 से 40 की संख्या में लोग उपकेंद्र पहुंचे और हंगामा किया। अभद्रता करते हुए मारपीट की और रजिस्टर फाड़ डाला। पंखा तोड़ दिया। सीयूजी मोबाइल फोन उठाकर ले गए।

वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा ने बिजली कर्मियों पर किसानों से मारपीट का आरोप लगाते हुए उपकेंद्र पर धरना देकर प्रदर्शन किया। किसान मोर्चा के नेता गुरुपाल सिंह ने कहा कि बिजली रोस्टर अनुसार नहीं मिल रही है। सिंचाई के अभाव में फसल सूख रही है। धान की रोपाई भी बाधित है। बिजली समस्या को लेकर वह रात में उपकेंद्र पर गए थे। वहां तैनात कर्मचारी अरविंद कुमार, सतेंद्र व रामशंकर आदि ने ग्रामीणों को बुलाकर किसानों के साथ मारपीट की। उन्होंने आरोपित कर्मियों को हटाने की मांग की।

अवर अभियंता बिजली विभाग उमाकांत त्यागी ने बताया कि रात में देवगवां उपकेंद्र पर कुछ लोगों ने हंगामा किया। कर्मचारियों से अभद्रता व तोड़फोड़ की गई। सीयूजी मोबाइल फोन भी गायब है। किसानों की शिकायत पर कर्मचारी अरविंद कुमार को हटाने के लिए अधिकारियों को पत्र लिखा है। किसानों से वार्ता के बाद धरना खत्म हो गया है।

थानाध्यक्ष पिसावां अमित सिंह भदौरिया ने बताया कि किसानों व बिजली कर्मियों ने एक-दूसरे के खिलाफ मौखिक आरोप लगाए हैं। अभी तक किसी पक्ष ने तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलती है तो केस दर्ज करेंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।