Move to Jagran APP

Sonbhadra News: डायरिया की चपेट में एक ही परिवार के 13 लोग, दूषित पानी पीने से हुए बीमार; ग्राम पंचायत पर आरोप

Sonbhadra Hindi News सोनभद्र जिले के भाट क्षेत्र में दूषित कुएं का पानी पीने से एक ही परिवार के 13 लोग डायरिया की चपेट में आ गए। सभी को डिबुलगंज संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां तीन दिन तक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया। ग्रामीणों का कहना है कि कुएं का पानी काफी प्रदूषित हो गया है।

By Mayakant Deo Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 09 Oct 2024 05:04 PM (IST)
Hero Image
दूषित पानी से डायरिया की चपेट में आए एक ही परिवार के 13 लोग (प्रतीकात्मक फोटो)

संवाद सूत्र, अनपरा (सोनभद्र)। भाट क्षेत्र स्थित विभिन्न ग्रामों में संक्रामक बीमारियां तेजी से पांव पसार रही हैं। प्रदूषित पानी पीने से लोग आए दिन बीमार हो रहे हैं। गत तीन दिनों में डायरिया से पीड़ित दर्जनों लोगों का डिबुलगंज संयुक्त चिकित्सालय में उपचार किया गया। भाट क्षेत्र के ग्राम बिरन बियरा में एक व्यक्ति का मोटर खराब हो गया था। जिससे उस घर के लोग समीप के एक कुएं का पानी पी रहे थें।

कुएं का प्रदूषित पानी पीने से घर के सभी सदस्य डायरिया के चपेट में आ गये। सभी डिबुलगंज चिकित्सालय में भर्ती हुए। जहां तीन दिन तक उपचार करने के बाद उन्हें एंबुलेंस से उनके घर भेजा गया।

डायरिया से पीड़ित दो-तीन दिन अस्पताल में भर्ती

डायरिया से पीड़ित ग्राम बिरन बहरा निवासी पूनम देवी, अनिता, उर्मिला, संकठा, नैतिक, शिवानी, रितिक, निरंजन, बिमल, अनिता, रंजू, सोनमारी, ग्राम लोझरा निवासी सुनीता चिकित्सालय में दो-तीन भर्ती रही।

पीड़ितों ने बताया कि गांव के कुएं का पानी काफी प्रदूषित हो गया हैं। कुएं में ब्लीचिंग पाउडर व अन्य दवा नहीं डाली जाती हैं। ग्राम पंचायत की ओर से पेयजल को लेकर सदैव से ही अनदेखी की जाती हैं।

चिकित्सालय के डॉ. रविप्रताप सिंह ने बताया कि एक ही परिवार के दर्जनों लोग डायरिया से पीड़ित थे। सभी का उपचार कर उन्हें घर भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- PMFME Scheme: युवाओं को रोजगार से जोड़ने की कवायद तेज, योजना के तहत लगेंगे 275 उद्यम; 10 लाख तक का मिलेगा अनुदान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें