Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: सोनभद्र में युवक की पिटाई और पेशाब करने का वीडियो वायरल, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

सोनभद्र जिले में एक युवक की बेरहमी से पिटाई करने और फिर उसके ऊपर पेशाब करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई है। पीड़ित के भाई ने एक्स पर शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों की तलाश जारी है।

By julfequar haider khan Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 03 Oct 2024 08:12 AM (IST)
Hero Image
युवक की बेरहमी से पिटाई के बाद आरोपितों ने शरीर पर किया पेशाब। जागरण

संवाद सूत्र, जागरण, शक्तिनगर (सोनभद्र)। जनपद में युवक की पिटाई कर गंभीर रूप से घायल करने और फिर उसके उपर पेशाब करने का मामला सामने आया है। मामले से जुड़ा वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने, पीड़ित के बड़े भाई की ओर से एक्स पर शिकायत करने के बाद हरकत में आई पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एक आरोपित निमियाडाड़ गांव निवासी अंकित भारती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित व्यक्ति अनुसूचित जनजाति का है जबकि आरोपित अनुसूचित जाति के हैं।

इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो में देखा जा रहा है कि कुछ युवक 26 सितंबर की शाम करीब सात बजे बैरियर संख्या एक के पास शक्तिनगर थाना क्षेत्र के एक युवक की पिटाई कर रहे हैं। घायल को जमीन पर बैठा दिया है।

इसे भी पढ़ें-यूपी में गोरखपुर-बस्‍ती सहित कई जिलों में छाया कोहरा

इसके बाद हाफ पैंट पहना एक युवक घायल के उपर पेशाब कर रहा है। अन्य आरोपित युवक पीड़ित को गाली देते हुए वीडियो बना रहे हैं। यह भी देखा जा रहा कि घायल युवक के शर्ट का कालर खून से लथपथ है। 26 सिंतबर को हुई इस घटना की जानकारी मंगलवार को पीड़ित के भाई एक्ट पर पोस्ट कर दी।

उसने सीएम, पीएमओ व पुलिस अधिकारियों को पूरा मामला पोस्ट किया है। इसके बाद हरकत में आई शक्तिनगर पुलिस ने घायल युवक और उसके बड़े भाई से पूरे घटना की जानकारी ली। फिर घटना के एक आरोपित पवन को गिरफ्तार कर लिया।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह ने बताया कि 26 सितंबर को युवक की पिटाई की गई। इसके बाद उसके परिवार वाले घायल को उपचार कराने के लिए मध्य प्रदेश के बैढन स्थित एक निजी अस्पताल ले गए। इससे चार-पांच दिनों तक पुलिस से शिकायत नहीं की गई। जब वहां से उपचार कराकर लौटे तो जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें- पीडब्ल्यूडी ने खोद डाला गोरखपुर शहर की यह मुख्‍य सड़क, आवागमन पूरी तरह बंद

इस मामले में अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। थाना प्रभारी को कुमुद शेखर सिंह ने बताया कि मामले में बीएनएस की धारा हत्या के प्रयास व विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

उधर बुधवार की शाम पुलिस क्षेत्राधिकारी पिपरी अमित कुमार ने शक्तिनगर थाना पहुंचकर थाना प्रभारी से घटना की जानकारी ली और टीम गठित कर अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया है। इ

सके पूर्व जुगैल थाना क्षेत्र में एक दलित की पिटाई कर उसके कान में पेशाब कर दिया गया था। उस मामले में भी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें