Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP के इस लोकसभा क्षेत्र में 'हाथी' की चाल पड़ी स्लो, पूरी तरह मैदान से बाहर नजर आई बसपा; Exit Poll के बाद लोगों में चर्चा

राबर्ट्सगंज लोकसभा सीट पर इस पर कुल 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसमें प्रमुख रूप से एनडीए से सहयोगी दल अपना दल एस की प्रत्याशी रिंकी कोल आईएनडीआईए गठबंधन से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पूर्व सांसद छोटेलाल खरवार और बहुजन समाज पार्टी के धनेश्वर गौतम चुनावी मैदान में हैं। लोगों में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि बसपा चुनावी मैदान से पूरी तरह से बाहर हो गई है...

By Prashant Kumar Shukla Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 02 Jun 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
UP के इस लोकसभा क्षेत्र में पूरी तरह मैदान से बाहर नजर आई बसपा

संवाद सहयोगी, सोनभद्र। लोकसभा चुनाव के तहत शनिवार को राबर्ट्सगंज सीट पर मतगणना शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई। अब चुनावी नतीजे को लेकर चर्चा-परिचर्चा शुरू हो गई है। जीत-हार को लेकर लोग एक दूसरे से चर्चा करने के साथ ही दावे के साथ बाजी भी लगाने लगे हैं।

खास बात है कि इस बार के चुनाव में दो प्रमुख राष्ट्रीय दल भाजपा और कांग्रेस से कोई प्रत्याशी नहीं हैं। दोनों ने अपने गठबंधन के सहयोगी दलों को इस बार मौका दिया है।

राबर्ट्सगंज से 12 प्रत्याशी मैदान में

राबर्ट्सगंज लोकसभा सीट पर इस पर कुल 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसमें प्रमुख रूप से एनडीए से सहयोगी दल अपना दल एस की प्रत्याशी रिंकी कोल, आईएनडीआईए गठबंधन से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पूर्व सांसद छोटेलाल खरवार और बहुजन समाज पार्टी के धनेश्वर गौतम चुनावी मैदान में हैं।

शनिवार को हुए मतदान के बाद लोगों में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि बसपा चुनावी मैदान से पूरी तरह से बाहर हो गई है और मुख्य लड़ाई सिर्फ अद एस और सपा के बीच है। इन दोनों प्रत्याशियों के जीत के लिए उनके पक्ष में उनके बड़े नेताओं ने जनपद में आकर चुनावी सभा किया था और उनके लिए वोट मांगे थे।

प्रत्याशियों के लिए जनता के बीच उतरे स्टार प्रचारक

एनडीए गठबंधन अद एस की प्रत्याशी रिंकी कोल के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, अद एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने आकर वोट मांगा था।

उधर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी छोटेलाल खरवार के लिए पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल ने वोट मांगा था।

यह भी पढ़ें- बलिया के तीन विधान सभा क्षेत्रों में कम मतदान से उलझा समीकरण, सपा के गढ़ में बूथ पर पहुंचे अधिक मतदाता