Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में पहाड़ी से टकराकर पलटा डीजल टैंकर, डिब्बा-बाल्टी लेकर भरने पहुंचे लोग

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में बुधवार सुबह एक डीजल टैंकर अनियंत्रित होकर पहाड़ी से टकराकर पलट गया। उसमें हजारो लीटर भरा डीजल सड़क पर बहने लगा। चालक व सहायक को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं जानकारी पाकर आसपास के लोग डिब्बे-बाल्टी लेकर भरने पहुंच गए। काफी देर बाद पेट्रोल पंप मालिक ने क्रेन की सहायता से टैंकर को खड़ा कराया।

By Prashant Kumar Shukla Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 17 Jul 2024 04:25 PM (IST)
Hero Image
डीजल टैंकर पलटने के बाद डिब्बा-बाल्टी लेकर भरने पहुंचे लोग

संवाद सूत्र, रेणुकूट (सोनभद्र)। पिपरी थाना क्षेत्र में तुर्रा चौराहे के आगे नौकोठिया मोड़ के पास बुधवार की भोर में एक टैंकर के पलट जाने से उसमें भरा हजारों लीटर डीजल सड़क पर बह गया। दुर्घटना में टैंकर चालक व सहायक घायल हो गए। दोनों को पास के ही हिंडाल्को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दूसरी तरफ डीजल लदे वाहन के पलटने की खबर पाकर आसपास के लोग बाल्टी-डिब्बा लेकर मौके पर पहुंच गए। घटना की सूचना पाकर पहुंचे पेट्रोल पंप मालिक ने क्रेन की सहायता से टैंकर को खड़ा करवाया। अनपरा क्षेत्र के बासी में स्थित पेट्रोल पंप का टैंकर मुगलसराय से डीजल लेकर आ रहा था।

पहाड़ी में टकराकर पलटा टैंकर

ट्रक चालक जवाहर निवासी सतबहनी थाना बभनी ने बताया कि बुधवार की भोर में लगभग चार बजे जब वह तुर्रा चौराहे से आगे बढ़ा तो टैंकर का ब्रेक अचानक काम करना बंद कर दिया। इस दौरान अचानक सामने से और पीछे से वाहन आने से उसने जब ट्रक को बाई ओर किया तो वह सीधा पहाड़ी में जाकर टकराकर पलट गया।

हादसे में ट्रक ड्राइवर जवाहर के अलावा उसपर तैनात दूसरे चालक राकेश यादव निवासी पड़री थाना म्योरपुर को भी चोटे आई हैं। बड़ी मात्रा में डीजल सड़क पर भी बहने से कई लोग फिसलकर घायल भी हो गए।

इसे भी पढ़ें: यूपी में विधानसभा उपचुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, विजय बहादुर यादव सपा में हुए शामिल; अखिलेश ने दिलाई सदस्यता

इसे भी पढ़ें: सपा सांसद प्रिया सरोज का BJP सरकार को लेकर बड़ा दावा, बोली- 'अपने अंतर्कलह के कारण ही...'