Move to Jagran APP

UP Politics: 'पूरा देश वन नेशन, वन इलेक्शन चाहता है', सिंगरौली में बोले रक्षामंत्री, CAA को लेकर कह दी ये बात

राजनाथ सिंह ने कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की थी। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट भी प्रस्तुत कर दी है। भविष्य में एक देश एक चुनाव का कानून जल्द लागू होगा। इस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल पंचायत राज्य मंत्री राधा सिंह समेत जनपद के पूर्व व वर्तमान विधायक जिलाध्यक्ष आदि मंचासीन रहे।

By Swati Singh Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 06 Apr 2024 06:05 PM (IST)
Hero Image
सिंगरौली में बोले रक्षामंत्री, CAA को लेकर कह दी ये बात
संवाद सूत्र, सोनभद्र। पूरा देश वन नेशन, वन इलेक्शन चाहता है। एक साथ चुनाव होने से लोकतंत्र मजबूत होगा। यह बातें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनपद की सीमा से लगे मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिला के रामलीला मैदान में शनिवार को आयोजित चुनावी सभा में कही।

सीधी-सिंगरौली लोकसभा प्रत्याशी डा. राजेश मिश्रा के पक्ष में वोट की अपील करने पहुंचे रक्षा मंत्री ने अपने 20 मिनट के भाषण मे कहा कि देश में विधानसभा, लोकसभा व अन्य चुनाव से समय व पैसों की बर्बादी हो रही है। इससे निजात के लिए देश में वन नेशन, वन इलेक्शन की व्यवस्था होनी चाहिए।

एक देश, एक चुनाव का कानून जल्द लागू होगा

राजनाथ सिंह ने कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की थी। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट भी प्रस्तुत कर दी है। भविष्य में एक देश, एक चुनाव का कानून जल्द लागू होगा। इस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल, पंचायत राज्य मंत्री राधा सिंह समेत जनपद के पूर्व व वर्तमान विधायक, जिलाध्यक्ष आदि मंचासीन रहे।

नागरिकता कानून मुस्लिम विरोधी नहीं

राम मंदिर की स्थापना, धारा 370 हटाने व नागरिकता कानून पर कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि यह कानून मुस्लिम विरोधी नहीं है। कोई भी मुस्लिम भाई देश से बाहर नहीं जाएगा। कांग्रेसी आग लगाने व भड़काने का कार्य करते हैं। भाजपा शासन नहीं सेवा करती है।

सवा लाख करोड़ की लागत से होगा भंडारण की व्यवस्था

छह अप्रैल को भाजपा के 45 वें स्थापना दिवस पर रक्षामंत्री ने कहा कि सरकार किसानों के लिए सवा लाख करोड़ की लागत से पूरे देश में भंडारण की व्यवस्था करने जा रही है। किसान को अच्छी कीमत नहीं मिलने पर वह अनाज को भंडारण कर सकेंगा। मध्य प्रदेश में 20 लाख भूमिहीनों को स्वामित्व योजना के तहत मिली भूमि के बारे में जानकारी दी। कहा कि गरीबों व किसानों को हर मुसीबत से बचाना ही मोदी गारंटी है। देश की सभी सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

शिवराज सिंह चौहान की तारीफ की

रक्षा मंत्री ने कहा कि वर्ष 2003 के पूर्व मध्य प्रदेश की पहचान बीमारू राज्य के रूप में थी। शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री बनते ही उन्होंने प्रदेश की तस्वीर बदल दी। भाजपा से जुड़े पीएम व सीएम जो बोलते हैं वह करते हैं। भाजपा काम करके जनता के आंख में आंख डाल कर उनसे वोट मांगती है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।