Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के प्राथमिक विद्यालय में चल रहा था मदरसा, मौलवी समेत तीन गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के एक प्राथमिक विद्यालय में छुट्टी के बाद मदरसा संचालित किया जा रहा था। सहायक अध्यापक अमीन अहमद अंसारी की मदद से उर्दू आदि की कक्षाएं चलाई जा रही थीं। क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्रामीणों के विरोध के बाद पुलिस ने मौलाना जहीरुद्दीन जमशेर और साबिर हुसैन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपित सहायक अध्यापक को भी निलंबित कर दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 25 Aug 2024 09:46 AM (IST)
Hero Image
यूपी के प्राथमिक विद्यालय में चल रहा था मदरसा (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, सोनभद्र। प्राथमिक विद्यालय में छुट्टी होने के बाद बगैर किसी अनुमति के मदरसे की तर्ज पर सहायक अध्यापक अमीन अहमद अंसारी की मदद से उर्दू आदि की कक्षाएं चलाई जा रही थीं। क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बांस-बल्ली लगाकर विद्यालय जाने का रास्ता घेर दिया। इस बात की सूचना मिलने पर पुलिस ने रास्ता खोलवाया और मौलाना जहीरुद्दीन, जमशेर व साबिर हुसैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

आरोपित सहायक अध्यापक अमीन अहमद अंसारी को भी निलंबित कर दिया गया है। जमशेर व साबिर हुसैन की मदद से मौलाना जहीरुद्दीन पिछले 15 दिनों से प्राथमिक विद्यालय की छुट्टी हो जाने के बाद मदरसे की तर्ज पर उर्दू आदि की कक्षाएं चला रहा था। ग्रामीणों ने क्षेत्र पंचायत सदस्य सोमारू पटेल से शिकायत की।

मुस्लिमों ने रोका स्कूल जाने का रास्ता

पटेल ने सहायक अध्यापक अमीन अहमद अंसारी को मदरसे की पढ़ाई के लिए तीनों आरोपितों को विद्यालय की चाबी देने से मना किया। इस पर मुस्लिमों ने बांस-बल्ली से स्कूल जाने का रास्ता रोक दिया। बच्चे शुक्रवार को जब स्कूल पहुंचे तो रास्ता बंद पाया।

मुस्लिम समुदाय के लोग कह रहे थे कि मदरसा नहीं चलेगा तो परिषदीय विद्यालय भी नहीं चलने दिया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद के लोग भी मौके पर पहुंचे और पुलिस को बुलाया। तब जाकर रास्ता खुला। खंड शिक्षा अधिकारी लोकेश मिश्र ने बताया कि अमीन अहमद अंसारी को निलंबित कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: क्या कांग्रेस कर रही जम्मू-कश्मीर में अलग झंडे का समर्थन? INC-NC गठबंधन पर CM योगी ने राहुल गांधी से पूछे सवाल

इसे भी पढ़ें: UP News: उत्तर प्रदेश में सौर ऊर्जा की नई उम्मीद, नौ पार्कों में से सात में बिजली का उत्पादन शुरू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर