Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonbhadra News: यूपी के सोनभद्र में शादी के नाम पर एक लाख रुपये की ठगी, तीन लोगों पर केस दर्ज

यूपी के सोनभद्र में शादी के नाम पर एक लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में मुजफ्फरनगर जिला के थाना तितावी के नरोत्तमपुर गांव निवासी अमित कुमार की तहरीर पर करमा थाना क्षेत्र के बंदरदेवा गांव निवासी लक्ष्मी नारायण घोरावल थाना क्षेत्र के परसौना गांव निवासी रामलाल व सतौहा गांव निवासी मोती के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

By julfequar haider khan Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 28 Aug 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
शादी के नाम पर एक लाख रुपये की ठगी।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, घोरावल (सोनभद्र)। क्षेत्र में शादी के आड़ में ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में मुजफ्फरनगर जिला के थाना तितावी के नरोत्तमपुर गांव निवासी अमित कुमार की तहरीर पर करमा थाना क्षेत्र के बंदरदेवा गांव निवासी लक्ष्मी नारायण, घोरावल थाना क्षेत्र के परसौना गांव निवासी रामलाल व सतौहा गांव निवासी मोती के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। उन पर शादी के नाम पर एक लाख रुपये की ठगी का आरोप है।

मुजफ्फरनगर निवासी अमित कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसने बीते मई माह में लक्ष्मी नारायण निवासी बंदरदेवा से जरिए मोबाइल अपनी शादी के लिए संपर्क किया। लक्ष्मी नारायण ने कहा कि वह घोरावल आ जाए, उसकी शादी करा देंगे।

होटल में हुई लक्ष्‍मीनारायण और रामलाल से मुलाकात

पीड़ित अमित के मुताबिक फोन पर हुई वार्ता अनुसार वह अपनी मां शिमला देवी और दोस्त कुणाल व बंटी निवासी पुष्प विहार, मोदीपुरम के साथ घोरावल पहुंचा। घोरावल मे पेट्रोल पंप के पास एक होटल के बाहर लक्ष्मीनारायण और रामलाल से मुलाकात हुई।

पीड़ित का कहना है कि पहले होटल में ही शादी की बातचीत की गई। जब उसने संबंधितों से लड़की का घर दिखाने की बात कही तो उसे घोरावल थाना क्षेत्र के सतौंहा निवासी मोती के घर ले जाया गया। 20 मई को वहां तीनों लोग उससे शादी के खर्च के नाम पर एक लाख पांच हजार रुपये ले लिए। उसके बाद लड़की को मेकअप कर आने तक, इंतजार करने की बात कही। काफी देर तक जब लड़की नहीं आई तो मामला समझ में आ गया कि आरोपी उन्हें झांसा दे रहे हैं।

पुल‍िस ने दर्ज क‍िया मुकदमा

पीड़ित के मुताबिक, दिए गए रुपये की मांग पर आरोपियों ने जल्द शादी कर देने का भरोसा दिया। माह भर बाद भी न ही शादी कराई गई। न तो दिए गए रकम की वापसी कराई गई। घटना की सूचना संबंधित थाना करमा को दी गई। इस पर करमा थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

इस प्रकरण में घटनास्थल घोरावल कोतवाली का क्षेत्र सतौहा होने के कारण इस दर्ज मुकदमे को ऑनलाइन ही घोरावल कोतवाली को हैंडओवर कर दिया गया। इस प्रकरण मे अब स्थानीय स्तर पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले से जुड़े तीन आरोपितों लक्ष्मी नारायण, रामलाल तथा मोती के विरुद्ध मंगलवार की शाम को घोरावल कोतवाली मे केस दर्ज किया है। वरिष्ठ उप निरीक्षक/चौकी इंचार्ज शिवद्वार सुरेंद्र सिंह मामले की जांच पड़ताल करने तथा विवेचना में जुटे हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी के प्राथमिक विद्यालय में चल रहा था मदरसा, मौलवी समेत तीन गिरफ्तार