Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

परीक्षाओं में धांधली से छात्रों का भरोसा NTA से उठा भरोसा, UGC-NET परीक्षा रद होने पर अभाविप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

यूजीसी-नेट परीक्षा रद होने पर छात्रों ने असंताेष जाहिर किया। यहां अभाविप के विभाग संयोजक शशांक मिश्रा ने कहा कि परीक्षाओं में लगातार अनियमितताओं की घटनाएं विचलित करने वाली एवं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। यह एनटीए जैसी परीक्षा एजेंसियों की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिह्न खड़ा करती है। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली हैं। यह स्थिति किसी भी प्रकार से स्वीकार्य नहीं है।

By julfequar haider khan Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 23 Jun 2024 06:51 PM (IST)
Hero Image
यूजीसी-नेट परीक्षा रद होने पर अभाविप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, सोनभद्र। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने रविवार को नगर के शीतला मंदिर चौक पर प्रदर्शन किया। यूजीसी-नेट परीक्षा रद होने पर असंताेष जाहिर किया। यहां अभाविप के विभाग संयोजक शशांक मिश्रा ने कहा कि परीक्षाओं में लगातार अनियमितताओं की घटनाएं विचलित करने वाली एवं दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

यह एनटीए जैसी परीक्षा एजेंसियों की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिह्न खड़ा करती है। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली हैं। यह स्थिति किसी भी प्रकार से स्वीकार्य नहीं है। इस पूरे प्रकरण में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए जिससे छात्रों के साथ अन्याय न हो।

बताया कि प्रतिष्ठित परीक्षाओं में धांधली से छात्रों का भरोसा एनटीए से उठ गया है। मांग किया कि घटनाक्रम की सीबीआई जांच कराकर इसमें शामिल दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। जिला संयोजक मृगांक दुबे ने एनटीए की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिह्न लगाते हुए कहा लगातार हो रही पेपर लीक की घटनाओं से छात्रों का भविष्य अधर में है l

प्रदर्शन में ये लोग रहे शामिल

प्रदर्शन में कुंवर चतुर्वेदी, सौरभ सिंह, राहुल जालान, ललितेश मिश्रा, सत्यम शुक्ला, वैभव पांडेय, शशांक, राज सिंह, शुभम पांडेय, राजवीर सिंह, शिवेंद्र यादव, राज पांडेय, शिवम शुक्ला, आशुतोष, अमित, विष्णु आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- UPPSC की 14 परीक्षाओं में सेंधमारी को रोकना बड़ी चुनौती, पहले ही RO/ARO परीक्षा में गड़बड़ी से हो चुकी है किरकिरी