Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जोर-जोर से रो रहा था बच्चा, ग्रामीणों को लगा भेड़िए ने किया हमला... मगर वो तो कोई और था; पीट-पीटकर मार डाला

सोनभद्र जिले के घोरावल में एक स्कूली छात्र पर सियार ने हमला कर दिया था। घायल छात्र को अस्पताल ले जाया गया। ग्रामीणों ने सियार को भेड़िया समझकर पीट - पीटकर मार डाला। क्षेत्र में भेड़ियों के होने की अफवाह के कारण ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। वन विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है ।

By julfequar haider khan Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 03 Oct 2024 09:09 PM (IST)
Hero Image
ग्रामीणों ने भेड़िया समझ सियार को मार डाला

संवाद सूत्र, घोरावल (सोनभद्र)। खरूआंव के कंपोजिट विद्यालय में पढ़ने जा रहे छात्र को सियार ने काट लिया, जिससे वह जख्मी हो गया। बालक को घायलावस्था में उसके स्वजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल ले गए। सोहित कुमार कक्षा सात का छात्र है। वह कंपोजिट विद्यालय खरुआव मे पढ़ता है। सुबह विद्यालय पढ़ने के लिए समय से अपने घर से निकला। जिस रास्ते से वह जा रहा था वहां कुछ झाड़ियां भी है।

उन्ही झाड़ियां के बीच से सियार अचानक निकाला और सोहित पर हमला कर दिया, उसके पैर मे काट लिया। सियार ने सोहित के स्कूल पहुंचने से लगभग सौ मीटर पहले काट लिया। इससे वह जोर-जोर से रोने लगा। इससे वहां अफरातफरी मच गई। ग्रामीणों को आशंका हुई कि बच्चे को काटने वाला भेड़िया है।

लाठी-डंडा लेकर पहुंच गए ग्रामीण

इस पर कुछ ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर मौके पर पहुंच गए और जानवर की घेराबंदी कर पीट-पीट मार डाला। इसके बाद ग्रामीणों को पता चला कि काटने वाला भेड़िया नहीं बल्कि सियार है। बालक को उपचार के लिए सीएचसी घोरावल भेज दिया गया। जहां चिकित्सक ने उसका उपचार किया, तबीयत में सुधार है।

इन दिनों क्षेत्र में भेड़िया देखे जाने की बात सामने आ रही थी। प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी आदमखोर भेडिया की चर्चा जोरों पर बनी है। जिसे लेकर उस क्षेत्र के लोगों में दहशत बन चुकी है। घोरावल तहसील क्षेत्र के करमा के भूभाग मे बीते दिनों भेड़िया के विचरण की खबर दौड़ रही थी।

वन विभाग ने भी लोगों को सतर्क कर दिया था कि समूह में जाएं अकेले न जाएं। लेकिन बाद में जांच पड़ताल में आया कि भेड़िया की कोई चहल कदमी नहीं थी। उधर वन विभाग के रेंजर सूरजू प्रसाद ने बताया कि घटना की जानकारी हुई है। मृतक सियार का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें