Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonbhadra News: तेज बारिश से चुर्क में रेलवे ट्रैक पर गिरा मलबा, मालगाड़ी का इंजन व एक वैगन बेपटरी

UP News - सोनभद्र में भारी बारिश के कारण अगोरी और चुर्क के बीच रेलवे ट्रैक पर खड़ी पहाड़ी फिसल गई जिससे मालगाड़ी का इंजन और एक बोगी पटरी से उतर गई। हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन गाड़ियों का संचालन बाधित हो गया। रेल कर्मचारी पहाड़ी का मलबा हटाने में जुटे हैं। इस कारण कई गाड़ियों को रूट बदल कर चलाया गया।

By Arvind Tiwari Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 17 Sep 2024 12:11 AM (IST)
Hero Image
सोनभद्र : ट्रैक पर पहाड़ी का मलबा गिरने से पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन। जागरण

संवाद सूत्र, सोनभद्र। जिले में सोमवार की सुबह तेज बारिश से अगोरी व चुर्क के बीच रेलवे ट्रैक पर खड़ी पहाड़ी फिसलकर गिर गई। इससे चुनार चोपन से चोपन आ रही मालगाड़ी का इंजन व एक बोगी पटरी से उतर गई। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई। गाड़ियों का संचालन बाधित हो गया। कई गाड़ियों को रूट बदल कर चलाया गया। रेल कर्मचारी पहाड़ी का मलबा हटाने में जुटे हैं। समाचार दिए जाने तक मलबा हटाया जा रहा है।

भारी बारिश के कारण सोमवार की भोर में अगोरी व चुर्क के बीच रेलवे ट्रैक पर सीधी खड़ी पहाड़ी फिसलकर गिर गईं जिससे यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। चुर्क व अगोरी स्थित पहाड़ी के पोल संख्या 159/21 व 19 के मध्य मिट्टी और चट्टानें गिर जाने से चुनार से चोपन की ओर आ रही मालगाड़ी की इंजन तथा एक बोगी पटरी से नीचे उतर गई। इसका आभास होते ही चालक ने तुरंत गाड़ी को रोक दिया। 

इस घटना के बाद जम्मू तवी एक्सप्रेस के रूट बदल दिए गए हैं। त्रिवेणी एक्सप्रेस को चुनार में ही रोक दिया गया। इस घटना में गार्ड और ड्राइवर दोनों बाल-बाल बच गए तथा किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई, लेकिन इस घटना के कारण सवारी गाड़ियों का आवागमन प्रभावित हो गया है। 

आईआरटी चोपन तथा चुर्क अगोरी रेलवे की टीम सुधार कार्य में लग गई है। इस घटना के बाद झारखंड से चलकर दिल्ली की ओर जाने वाली जम्मूतवी एक्सप्रेस को चोपन से गढ़वा मुगलसराय के रास्ते भेजा गया तथा त्रिवेनी एक्सप्रेस को चुनार में ही रोकना पड़ा। सूचना पाकर घटनास्थल पर डीआरएम हिमांशु बडोनी के साथ रेलवे सुरक्षा के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: फिरोजाबाद में पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट, धमाके से मकान ढहे; तीन की मौत, मौके पर पहुंचे डीएम-एसपी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर