Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के एक और जिले में खुलेगा टूरिज्म फैसिलिटी सेंटर, जमीन की गई चिह्नित; जल्द शुरू होगा निर्माण

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में टूरिज्म फैसिलिटी सेंटर व पर्यटन कार्यालय खोला जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी बीएनसिंह ने जमीन भी चिह्नित कर ली है। यह जमीन सर्किट हाउस के पास चिह्नित की गई है। पर्यटन अधिकारी ब्रजेश यादव ने बताया कि फैसिलिटी सेंटर तीन मंजिला होगा। इसको लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। जल्द ही इसका निर्माण शुरू होगा।

By Prashant Kumar Shukla Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sat, 24 Aug 2024 11:42 AM (IST)
Hero Image
टूरिज्म फैसिलिटी सेंटर व पर्यटन कार्यालय के लिए चिन्हित जमीन का निरीक्षण करते जिलाधिकारी बीएन सिंह

संवाद सहयोगी, सोनभद्र। टूरिज्म फैसिलिटी सेंटर व पर्यटन कार्यालय के लिए चिह्नित जमीन का शुक्रवार को जिलाधिकारी बीएन सिंह ने निरीक्षण किया। चुर्क स्थित सर्किट हाउस के पास इन दोनों सेंटर के निर्माण के लिए जमीन चिह्नित किया गया है।

जिलाधिकारी ने पर्यटन अधिकारी से पर्यटन कार्यालय व टूरिज्म फैसिलिटी सेंटर निर्माण के लिए आवंटित धनराशि व अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। पर्यटन अधिकारी ब्रजेश यादव ने बताया कि फैसिलिटी सेंटर तीन मंजिला होगा। इसको लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। निर्माण उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन इकाई मीरजापुर व सोनभद्र करेगी। जल्द ही निर्माण प्रारंभ किया जाएगा।

एक ही छत के नीचे मिलेगी कई सुविधाएं

बताया कि टूरिज्म फैसिलिटी सेंटर निर्माण के बाद बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए एक छत के नीचे मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इसमें पर्यटकों को ठहरने के लिए कमरे की भी व्यवस्था होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में पर्यटन के लिए बहुत संभावना है। ऐसे में इस पर काम करने की जरूरत है।

बताया कि शासन भी सोनभद्र के पर्यटन विकास को लेकर गंभीर है। ऐसे में योजनाओं को ससमय पूरा किया जाए। इस दौरान एडीएम न्यायिक सुभाषचंद्र यादव, विनय सिंह आदि रहे।

इसे भी पढ़ें: लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही युवती की हत्या, खाना पसंद न आने पर हुआ था विवाद

इसे भी पढ़ें: UP News: मस्जिद- वजूखाना बुलडोजर से किया जाएगा ध्वस्त, कोर्ट ने जारी किया आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर