Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यूपी के इस गांव में कई थानों की पुलिस फोर्स ने डाला डेरा, एक महिला की हत्या का मामला

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के रजखड़ गांव में शुक्रवार की सुबह कई थानों पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। कारण यह था कि यहां दो पक्षों में झगड़े के दौरान एक महिला की मौत हो गई थी। इससे गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई थी। पुलिस ने किसी अन्य अनहोनी की आशंका को देखते हुए आस पास के थानों से पुलिस फोर्स बुलवाई और स्थिति पर काबू रखा।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 10 Aug 2024 12:35 AM (IST)
Hero Image
सोनभद्र: दुद्धी क्षेत्र के रजखड़ गांव में तैनात पुलिस। जागरण

संवाद सूत्र, दुद्धी/सोनभद्र। क्षेत्र के रजखड़ गांव में गुरुवार को महिला की हत्या के बाद शुक्रवार की सुबह तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। इसकी भनक लगते ही कोतवाली पुलिस ने आसपास के थानों से भारी संख्या में फोर्स मंगाकर गांव में तैनात कर दी गई। 

शाम करीब चार बजे पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने पुलिस बल की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कराया। पुलिस ने मामले में नामजद की गई एक महिला समेत सभी पांचों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

यह है पूरा मामला

गांव निवासी कौशिल्या देवी पत्नी हरिदास का गुरुवार को निर्माण कार्य के दौरान विपक्षी से झगड़ा हो गया। इसमें हुई धक्का मुक्की में महिला गिर गई, जिसके कारण उसे अंदरूनी गंभीर चोट लगने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान देरशाम उसकी मौत हो गई। 

पुलिस ने हरिदास की तहरीर पर महिला के विपक्षी मकसूदन उसकी पत्नी रुद्रा देवी, भाई अनिल, पुत्र अविनाश के अलावा बदन सिंह को मामले में नामजद कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

शुक्रवार की सुबह गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न होते देख कोतवाल मनोज सिंह ने मामले की जानकारी शीर्ष अधिकारियों को देते हुए अतिरिक्त सुरक्षा बल की मांग की। इसके कुछ ही देर बाद दुद्धी पुलिस की मदद के लिए विंढमगंज, हाथीनाला, बभनी पुलिस के साथ भारी संख्या में पीएसी तैनात कर दी। 

शाम करीब चार बजे पोस्टमार्टम होने के बाद शव घर पर पहुंचते ही एक बार फिर कोहराम मच गया। आनन फानन में अंतिम संस्कार की सामाजिक व धार्मिक कार्रवाई करने के बाद शव को पंचतत्व में विलीन हो गया।

यह भी पढ़ें: एक अफवाह से… बांग्लादेश में भारतीयों को ढूंढने लगे थे आंदोलनकारी, जान बचाकर लौटे इंजीनियर की दास्तां कंपा देगी रूह

यह भी पढ़ें: भीड़ से खचाखच भरे मेले में रोडवेज बस का ब्रेक फेल, डिवाइडर से टकराकर रुकी, क्रेन से सीधा किया तो फिर भागी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर