Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

निरस्त हुई वाराणसी इंटरसिटी, यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : ¨सगरौली-वाराणसी अप इंटरसिटी एक्सप्रेस रविवार को अचानक निरस्त कर

By JagranEdited By: Updated: Sun, 10 Jun 2018 09:41 PM (IST)
Hero Image
निरस्त हुई वाराणसी इंटरसिटी, यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : ¨सगरौली-वाराणसी अप इंटरसिटी एक्सप्रेस रविवार को अचानक निरस्त कर दिये जाने से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। पहले से जानकारी न होने के कारण ट्रेन पकड़ने स्टेशन आये कुछ लोगों ने जहां अपनी यात्रा निरस्त करने का फैसला लिया, वहीं कुछ यात्री सड़क मार्ग से जाने के लिए विवश हुए।

¨सगरौली इंटरसिटी पर लेटलतीफी की गाज लगातार गिर रही है। स्थिति यह है कि गत दो माह के अंतराल में ट्रेन को डेढ़ दर्जन बार निरस्त किया जा चुका है। इसके बाद भी ट्रेन के संचालन की गति में कोई बदलाव नहीं हो रहा है। रविवार को अवकाश होने के कारण ऊर्जाचल सहित जनपद के विभिन्न हिस्सों से भारी संख्या में लोगों को आवश्यक कार्य के लिए वाराणसी जाना था। कोई अपने बच्चे के प्रवेश कार्य से तो कोई परिजनों के उपचार के लिए जाने के लिए स्टेशन पर आये।

यहां आने पर जब उन्हें ट्रेन निरस्त होने की सूचना मिली तो उनके होश उड़ गए। आक्रोशित यात्रियों का कहना है कि सड़क मार्ग द्वारा शक्तिनगर से वाराणसी जाने में महज पांच से छह घंटे का समय लगता है। जबकि इंटरसिटी से जाने में 12 घंटे से भी अधिक समय लग जाता है। रेलखंड पर चलने वाली मूरी एक्सप्रेस, त्रिवेणी एक्सप्रेस, बरवाडीह पैसेंजर आदि ट्रेनों के संचालन की स्थिति भी दयनीय है। लोगों ने रेलवे के उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए इस संबंध में तत्काल आवश्यक कदम उठाये जाने की मांग की है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें