Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sultanpur Accident Case: फेसबुक लाइव होते ही बोला...चारों मरेंगे और 230 की स्‍पीड से कंटेनर में घुसी BMW कार

सुलतानपुर में शुक्रवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बीएमडब्ल्यू कार के दुर्घटनाग्रस्त होने का कारण तेज रफ्तार था। जिस वक्त हादसा हुआ उस समय कार की रफ्तार 230 की थी। शनिवार को वायरल एक वीडियो से यह जानकारी सामने आई है।

By Ajay Kumar SinghEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 15 Oct 2022 09:28 PM (IST)
Hero Image
Sultanpur Accident Case: पूर्वांचल एक्‍सप्रेसवे पर शुक्रवार को हुए हादसे का वीड‍ियो वायरल।

सुलतानपुर, जागरण संवाददाता। Sultanpur Accident Case यूं तो सड़क हादसों से बचाव के लिए वाहन बनाने वाली कंपनियां तरह-तरह के प्रयोग कर रही हैं। मजबूत बनावट, आधुनिक तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। सभी सीटों पर बैलून भी दिए जा रहे, लेकिन ये सब सुरक्षा उपाय तब, धरे रह जाते हैं, जब गति की अति हो जाती। बीते शुक्रवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बीएमडब्ल्यू कार दुर्घटनाग्रस्त होने का यही कारण प्रकाश में आया है। जिस वक्त हादसा हुआ, उस समय कार की रफ्तार 230 थी। इसका पता शनिवार को वायरल एक वीडियो के जरिए चला।

बिहार के रोहतास जिले के डेहरी आन सोन पश्चिम मोहन बिगहा निवासी चिकित्सक व जदयू नेता डा. निर्मल सिंह के पुत्र डा.आनंद प्रकाश, औरंगाबाद के दानी बिगहा निवासी अखिलेश सिंह व दीपक कुमार सिंह और रोहतास के थाना दरीहट के बलभद्रपुर निवासी भोला सिंह कार में सवार हुए तो फेसबुक पर लाइव थे। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर आई कार कुछ ही पलों में से 60 से 120 फिर 230 तक की रफ्तार से दौड़ाई गई। इस बीच हलियापुर के पास रूट डायवर्जन की वजह से सामने आ गए कंटेनर से जा भिड़ी। हादसे में चारों लोगों की मौत हो गई। कार सवार दीपक ने लाइव होते ही बोला की चारों मरेंगे... हुआ भी ऐसा।

यह भी देखें : Sultanpur Accident Case: कंटेनर चालक व पूर्वांचल एक्सप्रेसवे अथारिटी पर एफआइआर दर्ज

महंगी कार व बाइक के शौकीन थे आनंद

परिवारजन के अनुसार डा. आनंद के पास 16 लाख की बाइक थी। हाल में लगभग सवा करोड़ में बीएमडब्ल्यू खरीदी थी। उसकी सर्विसिंग के लिए लखनऊ जा रहे थे। उनके साथ चचेरे बहनोई इंजीनियर दीपक आनंद, दोस्त अखिलेश सिंह और भोला कुशवाहा थे, यही कार चला रहे थे।

कंटेनर चालक व पूर्वांचल एक्सप्रेसवे अथारिटी पर एफआइआर

पूर्वांचल एक्सप्रेस पर हुई दुर्घटना में असमय काल का ग्रास बने चार लोगों के शवों का शनिवार को पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद शव लेकर परिवारजन बिहार चले गए। वहीं, पीड़ित भाई की तहरीर पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे अथारिटी व अज्ञात कंटेनर चालक के विरुद्ध एफआइआर दर्ज की गई है। पोस्टमार्टम हाउस पर मिले डाक्टर आनंद प्रकाश के मामा संजय कुमार सिंह ने बताया कि उनके भांजे की स्वयं की क्लीनिक है। वह नारायण मेडिकल कालेज जमुहार में तैनात थे। उनकी शादी दो साल पहले हुई थी, अभी बच्चे नहीं हैं।

दूसरे दिन भी हादसा, बस ने कार में मारी टक्कर

हलियापुर : शनिवार को आजमगढ़ डिपो की बस लखनऊ की ओर से आ रही थी। कार उसके आगे थी। 80वें किमी (रूट डायवर्जन वाले स्थान) पर कार अचानक अनियंत्रित हो गई। उसमें टक्कर मारते हुए बस डिवाइडर पर चढ़ गई। गनीमत रही कि कार सवारों को मामूली चोटें आईं। रोडवेज बस के चालक हरि अवध यादव ने बताया कि डायवर्जन के बारे में एकाएक पता चला, जिसके कारण दुर्घटना हुई। उधर, किमी 101 पर एक ट्रक अनियंत्रित होकर नीचे खेत में पलट गया। इससे ड्राइवर तौफीक को मामूली चोटें आईं।