Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sultanpur News: सुलतानपुर में भूमि विवाद में चिकित्सक की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस बता रही दुर्घटना

Sultanpur News यूपी के सुलतानपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात संविदा चिकित्सक की लाठी डंडे से पीट पीटकर बेरहमी से हत्‍या कर दी गई। पुल‍िस हत्‍या को दुर्घटना बता रही है। वहीं मृतक डाक्‍टर की पत्‍नी का आरोप है क‍ि भूम‍ि व‍िवाद में पत‍ि की हत्‍या की गई है और पुल‍िस मामले को दुर्घटना साब‍ित करने पर जुटी है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sun, 24 Sep 2023 08:01 AM (IST)
Hero Image
Sultanpur News: सुलतानपुर में डाक्‍टर की हत्‍या

सुलतानपुर, जागरण संवाददाता। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात संविदा चिकित्सक पर कुछ लोगों ने शनिवार की देर शाम लाठी-डंडे से हमला कर मरणासन्न कर दिया। वह किसी तरह जान बचाकर आवास पर पहुंचे। उन्हें परिवारजन ने मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।

हमलावरों ने चिकित्सक के हाथ-पैर तोड़ दिए। शरीर के अन्य हिस्सों पर भी घातक चोटें पहुंचाईं। पीड़ित पत्नी ने भूमि विवाद में हत्या का आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस इस गंभीर घटना की हकीकत दबाने में जुटी रही। वह इसे दुर्घटना बता रही है। डा.घनश्याम त्रिपाठी शास्त्रीनगर में किराये के मकान में रहते थे। उनकी तैनाती जयसिंहपुर स्वास्थ्य केंद्र में थी।

पत्नी निशा त्रिपाठी ने नरायनपुर के अजय नरायन पर हत्या का आरोप लगाया है। उनके मुताबिक पति मकान का नक्शा बनवाने गए थे। रास्ते में उन पर हमलाकर अधमरा कर दिया गया। ई-रिक्शा से किसी तरह वह घर पहुंचे, जहां उन्होंने हमले की बात बताई। घटना के पीछे सरस्वती विद्या मंदिर के पीछे खरीदी गई जमीन को लेकर चल रहा विवाद है।

घटना का आरोप जिस पर लगा है, वह सत्तादल के एक नेता के परिवार का बताया जा रहा है। आरोप है कि अजय नरायन जबरिया चिकित्सक को बैनामाशुदा भूमि पर मकान बनाने से रोक रहा था। रंगदारी की मांग की जा रही थी। हालांकि, अभी पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है।

पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने कहा कि डा.घनश्याम त्रिपाठी की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में चोट लगने के कारण हुई है। उनकी पत्नी ने जो बातें बताई हैं, उसके बारे में छानबीन की जा रही है। तहरीर मिलने पर उसके आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: UP Govt : योगी सरकार मनरेगा श्रमिकों को देगी बड़ी सौगात, बकाया भुगतान के लिए मिलेंगे 200 करोड़ रुपए

यह भी पढ़ें: UP News: संघ प्रमुख भागवत देंगे लोकसभा चुनाव के ल‍िए BJP की चुनावी रणनीत‍ि को धार, इन्हें नहीं मिलेगा टिकट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर