Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sultanpur: बर्न‍िंग ट्रेन बनने से बची मनवर संगम ट्रेन, बोगी में धुआं न‍िकलते देख मची-चीख पुकार

Sultanpur जंक्‍शन पर मनवर संगम ट्रेन के कोच संख्या 124520 के नीचे से तेजी से धुंआ निकलता देख प्लेटफार्म पर खड़े यात्र‍ियों में भगदड़ मच गई ज‍िसके बाद तकनीकी गड़बड़ी दूर कर करीब 50 मिनट बाद रवाना की गई ट्रेन।

By Anurag GuptaEdited By: Updated: Mon, 31 Oct 2022 09:28 PM (IST)
Hero Image
Sultanpur News: जंक्शन पर यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया बाहर।

सुलतानपुर, संवादसूत्र। मनवर संगम एक्सप्रेस स्थानीय जंक्शन पर पहुंची तो एक कोच के पास से धुआं निकलने लगा। इसे देख यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। सभी को किसी तरह सुरक्षित बाहर निकाला गया। इसके बाद तकनीकी टीम ने गड़बड़ी दूर कर ट्रेन को रवाना किया।

धुआं न‍िकलते देख यात्र‍ियों में मची चीख पुकार 

अयोध्या से प्रयागराज जा रही ट्रेन संख्या (14232) जंक्शन पर सोमवार की शाम निर्धारित समय से एक घंटे 32 मिनट विलंब से सात बजकर सात मिनट पर प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची। कोच संख्या 124520 के नीचे से तेजी से धुआं निकल रहा था। इसे देखते ही प्लेटफार्म पर खड़े यात्री चीखने-चिल्लाने लगे। इस पर तत्काल ट्रेन के स्टाफ के साथ ही अधिकारी, टेक्निकल टीम व जीआरपी-आरपीएफ पहुंच गई। कोच में सवार यात्रियों को उतारा गया।

बैटरी के तारों के टकराने से हुआ शार्ट सर्क‍िट 

इसके बाद तकनीकी कर्मियों ने कोच की पड़ताल शुरू की। सीनियर टेक्नीशियन अरशद अहमद ने बताया कि बैटरी के तारों के टकराने के कारण कारण शार्ट सर्किट हो गया था। उससे धुंआ निकल रहा था। उन्होंने बताया कि फ्यूज को डिस्कनेक्ट करके ट्रेन को रवाना कर दिया गया। किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। ट्रेन करीब सात बजकर 55 मिनट पर रवाना कर दी गई।

यात्रियों ने ली राहत की सास

स्टेशन पर खड़े यात्रियों ने जैसे ही आग लगने की बात कही, बोगी में मौजूद यात्री नीचे की ओर भागने लगे। धुआं देखकर हर कोई डर गया। सबसे ज्यादा महिलाएं सहम गईं। हालांकि, उन्हें जैसे-तैसे नीचे उतारा गया। कुछ ही पल में बचाव कार्य शुरू होने के साथ महिला व पुरुष पुलिसकर्मी भी पहुंच गए। वे सभी को परेशान न होने के लिए दिलासा देने लगे। कुछ महिलाएं तो फोन पर घरवालों को भी इस बारे में सूचना देकर सब कुछ कुशल होने की बात कही। रिया श्रीवास्तव, बबीता सोनी व राजेश्वरी मिश्रा ने कहा कि स्टेशन पर ट्रेन खड़ी होने की वजह से सभी लोग सुरक्षित हैं।