Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मंगेश यादव एनकाउंटर मामला: राज्य मानवाधिकार आयोग ने डीएम से मांगी जांच रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में सराफा लूट कांड के आरोपित मंगेश यादव के एनकाउंटर प्रकरण में राज्य मानवाधिकार आयोग ने जिलाधिकारी से जांच रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने डीएम को 27 सितंबर तक जांच रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है। साथ ही डीएम के आदेश पर मजिस्ट्रियल जांच शुरू हो गई है जिसमें लम्भुआ उपजिला मजिस्ट्रेट विदुषी सिंह जांच कर रही हैं।

By sanjay tiwari Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 12 Sep 2024 02:21 AM (IST)
Hero Image
राज्य मानवाधिकार आयोग ने जिलाधिकारी से जांच रिपोर्ट मांगा है।

जागरण संवाददाता, सुलतानपुर। सराफा लूट कांड के आरोपित रहे जाैनपुर के अपराधी मंगेश यादव के एनकाउंटर प्रकरण में राज्य मानवाधिकार आयोग ने जिलाधिकारी से जांच रिपोर्ट मांगा है। डीएम को भेजी गई नोटिस में शिकायतकर्ता इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता डा. गजेन्द्र सिंह यादव को संबद्ध कर जांच की रिपोर्ट को 27 सितंबर या उससे पहले भेजने का निर्देश दिया गया है।

प्रकरण को स्वयं डीम को देखने के लिए निर्देशित किया गया है। आयोग द्वारा 30 सितंबर को सुनवाई की जाएगी। पांच सितंबर को एसटीएफ टीम ने मंगेश का एनकाउंटर किया था, जिसकी शिकायत राज्य मानवाधिकार आयोग में की गई थी।

उधर, डीएम के आदेश पर मंगलवार से मजिस्ट्रियल जांच शुरू हो गई है। लम्भुआ उपजिला मजिस्ट्रेट विदुषी सिंह प्रकरण की जांच कर रही हैं। उन्हाेंने मंगेश के एनकाउंटर के संबंध में 20 सितंबर तक व्यक्तियों, अधिकारियों, कर्मचारियों आदि से उनके कथन, साक्ष्य व अभिलेख आदि मांगे हैं। ताकि जांच की प्रक्रिया पूरी की जा सके।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर