Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: यूपी में फेल हो गया 24 घंटे बिजली आपूर्ति का आदेश, ग्रामीण इलाकों में छह घंटे तक गुल रही बत्ती

जनमाष्टमी पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति के आदेश के बावजूद सुलतानपुर के ग्रामीण इलाकों में छह घंटे तक बिजली गुल रही। जयसिंहपुर में खंभे से क्रॉस आर्म टूटने से 250 गांवों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। भदैंया इलाके में भी दोनों दिन चार से पांच घंटे तक कटौती की गई। उपखंड अधिकारी कुमार विकल्प ने बताया की फाल्ट होने से आपूर्ति में दिक्कत आई।

By surya pratap singh Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 27 Aug 2024 07:52 PM (IST)
Hero Image
24 घंटे बिजली देने का आदेश फेल - प्रतीकात्म तस्वीर।

जागरण टीम, सुलतानपुर। जन्माष्टमी पर 26 और 27 अगस्त को 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने का आदेश पूरी तरह से फेल रहा। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में सोमवार और मंगलवार को कटौती का क्रम जारी रहा। ग्रामीण इलाकों में छह घंटे से अधिक कटौती से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

जयसिंहपुर में खंभे से क्रास आर्म टूटकर लटक गया। इससे 250 गांवों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। भदैंया इलाके में दोनों दिन चार से पांच घंटे तक कटौती की गई। ऐसा तब रहा जबकि, प्रणाली नियंत्रण के अधीक्षण अभियंता ने दो दिन 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने का आदेश दिया था।

टीपी नगर उपकेंद्र के बैजापुर, आरडीह, लाखीपुर, भाईं, बहलोलपुर, लौहर पश्चिम, पांडेय का पुरवा, अंकारीपुर, छरौली समेत अन्य गांवों में छह-छह घंटे की कटौती से लोग बेहाल हो गए। डाकखाना उपकेंद्र के सिविल लाइंस, सीताकुंड, गोलाघाट, विनोबापुरी, जीएन रोड समेत कई मुहल्लों में मंगलवार को लगातार एक-एक घंटे की कटौती की गई। सुबह से शाम तक बिजली आती-जाती रही।

बस स्टेशन निवासी संजय कुमार, धर्मराज, पवन कुमार ने बताया की बिजली आपूर्ति का आदेश कागजों तक ही सीमित रहा। उधर, शंकरगढ़ उपकेंद्र से जुड़े पटना गांव निवासी सचिन तिवारी ने बताया की दोनों दिन छह घंटे से अधिक की कटौती की गई। अधीक्षण अभियंता अखिलेश सिंह का कहना है कि जहां भी फाल्ट आई, वहां बिजलीकर्मियों को भेजकर आपूर्ति बहाल कराई गई। ज्यादातर स्थानों पर 24 घंटे बिजली दी गई।

जयसिंहपुर: मंगलवार को तेज हवा के कारण बनी से बिरसिंहपुर बिजली उपकेंद्र की 33 हजार केवीए लाइन के खंभे में लगा क्रास आर्म टूटकर लटक गया। इससे सेमरी ,बिरैता पाल्हीपुर, पालनगर,भभोट, कालीगंज, श्रीरामनगर, गोशैसिंहपुर ,दुर्गानगर, बिरसिंहपुर समेत 250 गांव में छह घंटे से अधिक समय तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। अवर अभियंता अभिषेक ने बताया की खराबी दूर कराकर आपूर्ति बहाल कराई गई।

भदैंया: सोमवार को दिन में तेज हवा व बरसात में करीब एक घंटे भदैंया उपकेंद्र से बिजली आपूर्ति ठप रही। रात में भी एक घंटे बिजली कटौती की गगई। मंगलवार को दिन में चार घंटे तक कटौती की गई। बरसात शुरू होते ही दिन में तीन बजे बिजली कटौती की गई। शाम छह बजे के बाद बिजली आई। उपखंड अधिकारी कुमार विकल्प ने बताया की फाल्ट होने से आपूर्ति में दिक्कत आई।

संविदा लाइनमैन की सेवा समाप्त करने के निर्देश

उपखंड अधिकारी महेंद्र कुमार सिंह ने संविदा लाइनमैन आस मोहम्मद की सेवा समाप्त करने के साथ उन पर एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश अवर अभियंता दीन दयाल यादव को दिए हैं। जेई ने बताया की लाइनमैन पर समय से शिकायतों का निस्तारण न करने, अवैध वसूली करने और उपभोक्ताओं का फोन न उठाने का आरोप है।

16 बिजलीकर्मियों का तबादला आदेश निरस्त

सुलतानपुर: जयसिंहपुर के अधिशासी अभियंता अवधेश कुमार ने 23 अगस्त को मनमानी तरीके से 16 बिजलीकर्मियों का तबादला सुलतानपुर द्वितीय, कादीपुर, लंभुआ के साथ खुद के ही डिवीजन में कर दिया था। अधीक्षण अभियंता ने उनकी ओर से किए गए तबादले पर नाराजगी जताई। उनके हस्तक्षेप के बाद अधिशासी अभियंता ने तबादला आदेश निरस्त कर दिया।

इन कर्मियों का हुआ था तबादला

जयसिंहपुर डिवीजन में कार्यरत अभिषेक सिंह, उपेंद्र बहादुर, राम कृपाल सिंह, मंजीत कुमार, मुकेश कुमार सिंह,आलोक कुमार, विनोद कुमार यादव, रणधीर यादव, विपिन कुमार, सत्येंद्र कुमार, रितेश कुमार, राजन श्रीवास्तव, अर्पित श्रीवास्तव, आलोक कुमार, कुंभ कुमार रावत, श्याम कुमार भारती का तबादला अधिशासी अभियंता ने कर दिया था। अधीक्षण अभियंता ने बताया की तबादला आदेश निरस्त कराया गया है।

ये भी पढ़ें - 

UPPCL: यूपी में शुरू हो गया स्मार्ट मीटर लगाने का कार्य, अब बिजली चोरी करने पर बुरे फंसेंगे लोग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर