Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी के मुकदमे 22 अक्टूबर को होगी सुनवाई, 11 साल पहले विशेष समुदाय पर अभद्र टिप्पणी का मामला

राहुल गांधी के खिलाफ विशेष समुदाय पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में दायर मुकदमे में 22 अक्टूबर को सुनवाई होगी। 11 साल पुराने इस मामले में राहुल गांधी पर 2013 में एक चुनावी जनसभा में विवादित बयान देने का आरोप है। परिवादी का आरोप है कि राहुल गांधी ने मुजफ्फरनगर दंगों का जिक्र करते हुए मुस्लिम युवकों के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से संपर्क होने की बात कही थी।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 07 Oct 2024 06:48 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी मामले में 22 को होगी सुनवाई (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, सुलतानपुर। विशेष समुदाय पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में राहुल गांधी के विरुद्ध दायर मुकदमे में अब 22 अक्टूबर को सुनवाई होगी। इस मामले के परिवादी मोहम्मद अनवर अधिवक्ता है।

उन्होंने आरोप लगाया है कि 24 अक्टूबर 2013 को मध्य प्रदेश के इंदौर की एक चुनावी जनसभा को राहुल गांधी सम्बोधित कर रहे थे। तब अमेठी के सांसद रहे राहुल गांधी ने  समुदाय विशेष के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की।

यह भी पढ़ें- दीपावली पर मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर के लिए भी E-KYC जरूरी, जल्द कराएं नहीं तो बंद हो सकती है सब्सिडी

आरोप है कि भाषण के दौरान वर्ष 2013 में मुजफ्फरनगर के दंंगे का जिक्र करते हुए मुसलमान युवकों का पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई से सम्पर्क होने का बयान दिया था। इससे देश भर के मुसलमानों को शक की निगाह से देखा गया। उस समय राहुल गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी थे।

सीजेएम न्यायालय में परिवाद 11 साल पूर्व दायर किया गया था। अब तक मामले में परिवादी का बयान ही हो सका है। गवाह पेश करने के लिए पेशी ही पड़ रही है।

यह भी पढ़ें- Amit Shah मानहानि केस में नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi के खिलाफ नहीं हुई गवाही, 9 अक्टूबर को अगली पेशी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें