Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी के खिलाफ गवाह पेश करने के लिए एक और मौका

राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमे में गवाही के लिए 7 अक्टूबर की तारीख तय की गई है। 11 साल पहले दायर इस मामले में परिवादी ने एमपी/एमएलए कोर्ट में गवाही दी थी लेकिन शुक्रवार को कोई गवाह पेश नहीं कर सके। अन्य गवाह पेश करने के लिए एक और मौका दिया गया है। बताते चलें राहुल पर मुस्लिमों के खिलाफ बयान देने के आरोप हैं।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Fri, 27 Sep 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी के खिलाफ गवाह पेश करने के लिए एक और मौका (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, सुलतानपुर। अपने बयान से देशभर के मुसलमानों को कठघरे में खड़ा करने के मामले में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष व रायबरेली सांसद राहुल गांधी के विरुद्ध दायर मुकदमे में गवाही के लिए सात अक्टूबर की तिथि नियत की गई है।

इस मामले में 11 वर्ष पूर्व दायर परिवाद में परिवादी ने एमपी/एमएलए कोर्ट में गवाही दी थी, लेकिन शुक्रवार को कोई गवाह पेश नहीं कर सके। अन्य गवाह पेश करने के लिए एक और मौका दिया गया है।

परिवादी मो.अनवर ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने 24 अक्टूबर, 2013 को मध्य प्रदेश के इंदौर की चुनावी जनसभा में मुजफ्फरनगर दंगे का जिक्र करते हुए मुसलमान युवकों का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ से संपर्क होने का विवादित बयान दिया था।

इससे देशभर के मुसलमानों को शक की निगाह से देखा गया। उस समय वह कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी थे। 11 वर्ष पुराने इस मामले में अब तक परिवादी का बयान ही हो सका है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें