Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब अचानक मोची की दुकान पर पहुंच गए राहुल गांधी, पूछा- कैसे करते हो जूते-चप्‍पल की स‍िलाई

सुलतानपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी के बाद वापस लौटते समय अचानक राहुल गांधी का काफिला गुप्तारगंज के विधायक नगर चौराहे पर रुक गया। वह सीधे रामचेत मोची की दुकान पर पहुंच गए। उनसे हाल-चाल जाना। राहुल ने मोची से पूछा कि किस तरीके से जूते-चप्पल की सिलाई करते हैं। इस पर उन्होंने सिलाई करके दिखाई। राहुल के दुकान पर आने से रामचेत की खुशी का ठिकाना नहीं है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 26 Jul 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
गुप्तारगंज के विधायक नगर चौराहे पर रामचेत मोची की दुकान पर पहुंचकर बातचीत करते राहुल गांधी।

जागरण संवाददाता, सुलतानपुर। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष व सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को यहां एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट के न्यायालय में पेश हुए। गृह मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में चल रहे मानहानि के केस में अपना बयान दर्ज कराया। न्यायालय में पेश होने के बाद वापस लौटते समय अचानक राहुल गांधी का काफिला गुप्तारगंज के विधायक नगर चौराहे पर रुक गया। वह सीधे रामचेत मोची की दुकान पर पहुंच गए। उनसे हाल-चाल जाना।

राहुल ने मोची से पूछा- कैसे करते हो जूते-चप्‍पल की स‍िलाई

राहुल ने मोची से पूछा कि किस तरीके से जूते-चप्पल की सिलाई करते हैं। इस पर उन्होंने सिलाई करके दिखाई। राहुल के दुकान पर आने से रामचेत की खुशी का ठिकाना नहीं है। वह बोले कि हमारे काम को लोग नीचा समझते हैं, लेकिन राहुल गांधी ने आकर सम्मान बढ़ाने का कार्य किया। ऐसा और नेताओं ने अब तक नहीं किया।

— Vinay Saxena (@vinaysaxenaj) July 26, 2024

कोर्ट से बोले राहुल- मैं न‍िर्दोष हूं  

राहुल गांधी शुक्रवार को एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट के न्यायालय में पेश हुए। गृह मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में चल रहे मानहानि के केस में अपना बयान दर्ज कराया। मजिस्ट्रेट द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में राहुल बोले कि वह निर्दोष हैं। सस्ती लोकप्रियता के लिए व राजनीतिक द्वेष से यह मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ये हुए सवाल-जवाब

परिवादी के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि मजिस्ट्रेट शुभम वर्मा ने राहुल से पहले हिंदी में पूछा कि मुकदमा क्यों चल रहा? इस इस वह बोले राजनीतिक कारणों से। फिर मजिस्ट्रेट ने पूछा कि जो मानहानि के आरोप हैं, उनके बारे में क्या कहना है? इस पर राहुल ने साफ कहा कि सब गलत है। सस्ती लोकप्रियता के लिए व राजनीतिक द्वेष से यह मुकदमा दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ें: Defamation Case: मानहान‍ि मामले में राहुल गांधी ने सुलतानपुर कोर्ट में दर्ज कराया बयान, 12 अगस्‍त को अगली सुनवाई