Move to Jagran APP

बढ़ सकती हैं Rahul Gandhi की मुश्किलें! मानहानि केस में 26 जुलाई को एमपी-एमएलए कोर्ट में होंगे पेश

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की मुश्किलें बढ़ सकती है। गृह मंत्री पर अभद्र टिप्पणी के मामले में राहुल गांधी 26 जुलाई को सुलतानपुर की एमपीएमएलए मजिस्ट्रेट के न्यायालय में उपस्थित होंगे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने इसकी पुष्टि की है। बीती दो जुलाई को राहुल गांधी के अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ल ने 26 जुलाई को पेश होने के लिए अवसर मांगा था।

By Surendra Verma Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 24 Jul 2024 09:22 PM (IST)
Hero Image
मानहानि के मामले में नेता प्रतिपक्ष सुलतानपुर की कोर्ट में होंगे पेश (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, सुलतानपुर। गृह मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में चल रहे मानहानि के मुकदमे में संसद में नेता प्रतिपक्ष व सांसद राहुल गांधी शुक्रवार यानी 26 जुलाई को एमपीएमएलए मजिस्ट्रेट के न्यायालय में उपस्थित होंगे। इसके लिए वह लखनऊ हवाई अड्डे से कार से यहां आएंगे।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से यह सूचना आई है।

सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा नेता विजय मिश्र ने राहुल गांधी के विरुद्ध पांच साल पहले विशेष न्यायालय में परिवाद दायर किया था, जिसमें मुकदमा चलाया जा रहा है।

अमित शाह को हत्यारा कह रहे थे राहुल गांधी

विजय के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि परिवाद में आरोप है कि 15 जुलाई 2018 को पार्टी कार्यकर्ता अनिरुद्ध शुक्ल व दिनेश कुमार ने अपने मोबाइल पर एक वीडियो क्लिप दिखाया था। इसमें राहुल गांधी अमित शाह को हत्यारा कह रहे थे।

उनका यह बयान जस्टिस लोया की मृत्यु से संबंधित था, जिसमें सर्वोच्च न्यायालय द्वारा शाह को क्लीन चिट दे दी गई थी।

यह भी पढ़ें- UP News: 'अपनी तहसील में ही निवास करें SDM-तहसीलदार', योगी सरकार का नया फरमान

20 फरवरी को पेश होकर करा ली थी जमानत

परिवादी व दो गवाहों के बयान व साक्ष्यों के आधार पर राहुल गांधी को विशेष मजिस्ट्रेट योगेश यादव ने आइपीसी की धारा 500 के तहत सुनवाई के लिए तलब किया तो उन्होंने 20 फरवरी को न्यायालय में पेश होकर जमानत करा ली थी। उन्हें पेशी तिथि पर व्यक्तिगत रूप से पेश होने से छूट दी गई है।

हालांकि, आरोपों पर जवाब देने के लिए उपस्थित होना पड़ेगा। बीती दो जुलाई को राहुल गांधी के अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ल ने 26 जुलाई को पेश होने के लिए अवसर मांगा था।

यह भी पढ़ें- 'परीक्षा प्रक्रिया को फ्रॉड बताने पर माफी मांगें राहुल', नीट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी ने उठाई मांग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।