Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sultanpur News: सपा विधायक की बढ़ी मुश्किलें, 24 साल बाद दर्ज होगा मुकदमा; कोर्ट ने भेजा समन

एफआइआर प्रभागीय वनाधिकारी ने तीन फरवरी 2000 को कोतवाली नगर में लिखाई थी। आरोप है कि सपा विधायक ने वन विभाग की जमीन हथियाने का प्रयास किया था। इसके अलावा विधायक ने इसका विरोध करने पर वन विभाग के अधिकारियों को भी धमकाया था। इस प्रकरण में आरोप पत्र बहुत पहले आ चुका था लेकिन पत्रावली सीजेएम न्यायालय में लंबित रही।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 26 Jun 2024 05:18 PM (IST)
Hero Image
24 साल बाद इस सपा विधायक के खिलाफ चलेगा मुकदमा

संवाद सूत्र, सुलतानपुर। इसौली से सपा विधायक मो. ताहिर खान के विरुद्ध चौबीस साल बाद मुकदमा चलेगा। उन पर वन विभाग के कर्मचारियों को धमकाने व ट्रैक्टर से मिट्टी डालकर जमीन पर कब्जा करने का आरोप है। एमपीएमएलए न्यायालय के मजिस्ट्रेट शुभम वर्मा ने तीन जुलाई को उपस्थित होने के लिए समन जारी किया है।

विशेष लोक अभियोजक वैभव पांडेय ने बताया कि एफआइआर प्रभागीय वनाधिकारी ने तीन फरवरी 2000 को कोतवाली नगर में लिखाई थी। उसके अनुसार 21 जनवरी 2000 को वन विभाग के पिलर संख्या एक व दो के बीच मो. ताहिर खान ने ट्रैक्टर से मिट्टी डलवाकर सड़क बनाने का प्रयास किया।

बहुत पहले आ चुका था आरोप पत्र

चिह्नांकन के लिए लगे पत्थरों को भी दबा दिया। वहां मौजूद वन कर्मियों रामशिरोमणि, स्वामीनाथ, जेठूराम, हरिश्चंद्र ने उन्हें मना किया तो मारपीट पर उतारू हो गए। इस प्रकरण में आरोप पत्र बहुत पहले आ चुका था, लेकिन पत्रावली सीजेएम न्यायालय में लंबित रही। अब विशेष न्यायालय ने सुनवाई की प्रक्रिया शुरू की है।

यह भी पढ़ें- मानहानि के मामले में कोर्ट में हाजिर नहीं हुए राहुल गांधी, अब दो जुलाई को होगी सुनवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें