Move to Jagran APP

यूपी के इस जिले में प्रवेश नहीं कर पाएंगे बाहरी DJ, दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर प्रशासन सख्त

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दिन बाहरी जनपदों से आने वाले बड़े डीजे जयसिंहपुर क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। प्रशासन ने इस मामले में सख्त रुख अपनाया है। उपजिलाधिकारी संतोष ओझा और क्षेत्राधिकारी रमेश कुमार ने बांदा-टांडा नेशनल हाईवे पर पीढ़ी में स्थित टोल प्लाजा पर मौजूद कर्मियों को निर्देश दिया है कि विसर्जन के दिन यहां से कोई भी डीजे आगे नहीं जाना चाहिए।

By Surendra Verma Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 09 Oct 2024 09:05 PM (IST)
Hero Image
प्रशासन सख्त, बाहरी जिलों से प्रवेश नहीं कर पाएंगे डीजे - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, जयसिंहपुर (सुलतानपुर)। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दिन बाहरी जनपदों से बड़े-बड़े डीजे क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। इसे लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। बुधवार को उपजिलाधिकारी संतोष ओझा व क्षेत्राधिकारी रमेश कुमार ने बांदा- टांडा नेशनल हाईवे पर पीढ़ी में स्थित टोल प्लाजा पर मौजूद कर्मियों से कहा कि यहां से कोई भी डीजे विसर्जन के दिन आगे नहीं जाना चाहिए।

उपजिलाधिकारी ने कहा कि शासन का सख्त निर्देश है कि कोई भी ध्वनि विस्तारक यंत्र निर्धारित मानक से अधिक तेज नहीं बजाया जा सकता। उन्होंने जिले की सीमाओं पर बैरियर लगाने के निर्देश दिए।

विसर्जन स्थल का निरीक्षण

एसडीएम और सीओ ने दियरा स्थित मूर्ति विसर्जन कुंड का निरीक्षण किया। अफसरों ने एडीओ अरविंद प्रकाश श्रीवास्तव को विसर्जन स्थल के आसपास सफाई के लिए निर्देशित किया। ग्राम प्रधान से गोताखोरों के व्यवस्था के लिए भी कहा है। एसडीएम ने बताया कि लंभुआ-पीढ़ी मार्ग से दियरा घाट (विसर्जन स्थल) को जाने वाली करीब चार सौ मीटर क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत के लिए कहा गया है। बड़ी पुलिया के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। बिजली विभाग से खराब लाइटों को भी ठीक करने के लिए कहा गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें