Move to Jagran APP

Sultanpur: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर कंटेनर से भ‍िड़ी तेज रफ्तार BMW कार, चार की मौके पर ही मौत

Sultanpur पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार कार और कंटेनर से टकरा गई। इस दुर्घटना में कार सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बारिश के कारण आठ दिन पहले बने गड्ढे के चलते रूट डायवर्जन बना हादसे का कारण।

By Ajay Kumar SinghEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 14 Oct 2022 09:27 PM (IST)
Hero Image
Sultanpur news: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हलियापुर के पास दुर्घटनाग्रस्त वाहन।

सुलतानपुर, जागरण संवाददाता। Big Accident on Purvanchal expressway  पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार को भीषण हादसे में डायवर्जन के चलते गलत लेन में जा रहे कंटेनर में बेहद तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार (माडल: एक्स फाइव) जा घुसी। उसमें सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि बीएमडब्ल्यू कार का इंजन छह मीटर तो शव तीन मीटर तक दूर जा गिरे। हादसे का शिकार हुए सभी लोग बिहार के निवासी थे।

बारिश के कारण छह अक्टूबर की रात पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लखनऊ से गाजीपुर जाने वाली लेन पर बड़ा गड्ढा बन गया था और इन दिनों उसकी मरम्मत चल रही है। इसलिए बड़े वाहनों को गाजीपुर से लखनऊ जाने वाले मार्ग पर डायवर्ट किया गया है और मौके पर सतर्कता के लिए ट्रैफिक डायवर्जन के संकेतक लगाए गए हैं। 

ऐसे हुआ हादसा 

इस वजह से लखनऊ से वाराणसी जा रहे कंटेनर यूपी 21 सीएन 3021 को उल्टी लेन में भेज दिया गया। बिहार से दिल्ली जा रही तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार यूके 01-सी 0009 का ड्राइवर ट्रैफिक डायवर्जन को नहीं देख सका और कार कंटेनर से सीधे जा भिड़ी। यह दुर्घटना दोपहर करीब तीन बजे हलियापुर थाने के 83वें किमी पर हुई। टक्कर इतनी भयानक थी कि कार सवार सभी चार लोगों की मौत मौके पर हो गई। यूपीडा के अनुसार दुर्घटना के पांच मिनट के भीतर ही गश्ती दल ने घायलों को हलियापुर सीएचसी पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दुर्घटना के बाद कंटेनर का चालक मौके से फरार हो गया।

मृतकों की सूची

  • 1-आनंद प्रकाश, (35 वर्ष ) पुत्र डा. निर्मल कुशवाहा, निवासी पश्चिम मोहन बिगहा, डेहरी आन सोन, पैतृक गांव महादेवा, प्रखंड डेहरी, जिला रोहतास, बिहार
  • 2-अखिलेश सिंह (35 वर्ष) निवासी दानी बिगहा, औरंगाबाद, बिहार
  • 3-दीपक कुमार, 37 वर्ष, दामाद डाक्टर निर्मल कुशवाहा, निवासी दानी बिगहा, औरंगाबाद, बिहार
  • 4- भोला सिंह, थाना दरीहट, गांव बलभद्र पुर, प्रखंड डेहरी, जिला रोहतास बिहार

उत्तराखंड के स्कूल के नाम है सवा करोड़ की कार

बीएमडब्ल्यू कार जिंदल पब्लिक स्कूल मजखाली, रानीखेत जिला अल्मोड़ा, उत्तराखंड के नाम से पंजीकृत है। हालांकि स्कूल प्रबंधन का कहना है कि इसे हाल में दिल्ली की एक एजेंसी को बेच दिया गया है, लेकिन पेपर ट्रांसफर नहीं हुए हैं। यह कार करीब सवा करोड़ रुपये की थी। वहीं, कंटेनर मुरादाबाद के भोजपुर स्थित मुहल्ला मनिहारन निवासी कयूम के नाम दर्ज है।

बेहद तेज गति ने उड़ा दिए अति सुरक्षित बीएमडब्ल्यू के परखच्चे

बीएमडब्ल्यू के एक्स फाइव एक्स ड्राइव थ्री डी माडल को बेहतरीन सुरक्षा फीचर के लिए जाना जाता है, लेकिन हादसे की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कार का इंजन टूटकर उछल गया और टायर फट गए। कार के सैकड़ों टुकड़े हो गए। माना जा रहा है कि कार की रफ्तार 150 से 200 किमी प्रति घंटे के बीच रही होगी। कंटेनर की रफ्तार भी 80 से 100 किमी के बीच रही होगी, जिसकी वजह से बीएमडब्ल्यू कार के परखच्चे उड़ गए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें