Move to Jagran APP

'बहराइच दंगे के पीछे यूपी सरकार का हाथ', अखि‍लेश के बाद अब शि‍वपाल ने भाजपा को घेरा

शि‍वपाल यादव मंगलवार को सुल्‍तानपुर पहुंचे थे जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्‍वागत क‍िया। इस दौरान मीड‍िया से बातचीत में उन्‍होंने कहा क‍ि प्रदेश में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। आएदिन रेप चोरी डकैती और मर्डर हो रहे हैं। कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। शि‍वपाल ने कहा क‍ि उपचुनाव में सपा सभी नौ सीटों पर विजयी होगी।

By Surendra Verma Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 22 Oct 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
शि‍वपाल यादव का स्‍वागत करते सपा कार्यकर्ता।

संवाद सूत्र, सेमरी बाजार (सुलतानपुर)। सपा प्रमुख अखि‍लेश यादव के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने बहराइच ह‍िंसा को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोला है। शि‍वपाल ने कहा क‍ि बहराइच में हुआ दंगा सरकार द्वारा प्रायोजित था। बहराइच के एक विधायक ने खुद दंगा करने वालों के ऊपर मुकदमा दर्ज करवाया है।

शि‍वपाल यादव मंगलवार को सुल्‍तानपुर पहुंचे थे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्‍वागत क‍िया। इस दौरान मीड‍िया से बातचीत में उन्‍होंने कहा क‍ि प्रदेश में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। आएदिन रेप, चोरी, डकैती और मर्डर हो रहे हैं। कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। शि‍वपाल ने कहा क‍ि उपचुनाव में सपा सभी नौ सीटों पर विजयी होगी।

राजनीतिक लाभ लेने को भाजपा ने कराया बहराइच में दंगा: अखिलेश

अखिलेश यादव ने सोमवार को मैनपुरी में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था, बहराइच में भाजपा ने राजनीतिक लाभ लेने के लिए जानबूझकर दंगा कराया है। उन्होंने दावा किया कि उपचुनाव में भाजपा उप्र में सभी सीटों पर हारने जा रही है। करहल की जनता ने सदा समाजवादियों का साथ दिया है, इस बार भी सपा को बड़ी जीत मिलने जा रही है।

कांग्रेस की नाराजगी के सवाल पर क्‍या बोले अखि‍लेश

उपचुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस की नाराजगी के सवाल पर सपा प्रमुख ने कहा, अभी नामांकन चल रहे हैं, बहुत समय है। यह हमारे दो दलों के बीच की बात है, कोई चिंता की बात नहीं। सीएम योगी आदित्यनाथ के बंटोगे तो कटोगे वाले बयान पर कहा, वे समाजवादियों को कह रहे हैं कि सब लोग एक हो जाओ। दिल्ली में हुए धमाके को चिंताजनक बताते हुए कहा, सरकार को सुरक्षा के इंतजाम बढ़ाने चाहिए। साथ ही कहा कि कनाडा जैसा देश, कुछ बात ऐसी कह रहा है कि जिससे भारत के सम्मान को ठेस पहुंच रही है। अमेरिका भी यही बात कह रहा है। यह चिंताजनक है।

उपचुनाव में प्रदेश में नौ सीटें जीतेगी सपा

सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि पार्टी विधानसभा उपचुनाव में नौ में नौ सीटें जीतने जा रही है। कहा कि बहराइच में बुलडोजर की कार्रवाई सत्ता का दुरुपयोग है। सरकार पूरी तरह से भ्रष्ट हो चुकी है। कहा कि आइएनडीआइ गठबंधन की सीटों का बंटवारा जल्द हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: यूपी में उपचुनाव से पहले सपा में कलह! विधायक समेत कई नेताओं के कतरे गए 'पर'; आज अखिलेश के सामने होगी पेशी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।