Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News : जल निगम के अधिशासी अभियंता की पीट-पीटकर हत्या; कुर्सी में हाथ-पांव बांधकर घटना को दिया अंजाम

अधिशासी अभियंता का वाहन चलाने वाले संदीप को दही-जलेबी लाने के लिए भेज दिया। पता चला है कि इस बीच संतोष कुमार का हाथ-पैर कुर्सी से बांधकर डंडे व लात-घूसे से पीटा गया। मुंह पर टेप चिपका होने की वजह से उनकी चीखें भी आसपास कमरों में रहने वाले लोगों को सुनाई नहीं पड़ीं। घटना के बाद एई और दीपक भाग निकले।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 17 Aug 2024 04:18 PM (IST)
Hero Image
हत्या के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, सुलतानपुर। शनिवार की सुबह जल निगम (ग्रामीण) के अधिशासी अभियंता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना कोतवाली के नगर के विनोबापुरी स्थित आवास पर हुई। घटना में विभाग में नियुक्त सहायक अभियंता व एक चालक की भूमिका बताई जा रही है। चालक पुलिस हिरासत में है जबकि एई की गिरफ्तारी क लिए चार पुलिस टीमें गठित की गई हैं। घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।

मूलत: बलिया निवासी अधिशासी अभियंता संतोष कुमार का परिवार प्रयागराज स्थित रेलवे कालोनी में रहता है। वे यहां कोतवाली नगर के विनोबापुरी कालोनी में राम प्रताप पांडेय के मकान में रहते थे। सुबह करीब सात बजे एई अमित कुमार चालक दीपक के साथ पहुंचे।

कुर्सी से बांधकर पीटा गया 

अधिशासी अभियंता का वाहन चलाने वाले संदीप को दही-जलेबी लाने के लिए भेज दिया। पता चला है कि इस बीच संतोष कुमार का हाथ-पैर कुर्सी से बांधकर डंडे व लात-घूसे से पीटा गया। मुंह पर टेप चिपका होने की वजह से उनकी चीखें भी आसपास कमरों में रहने वाले लोगों को सुनाई नहीं पड़ीं। घटना के बाद एई और दीपक भाग निकले। मकान में किराये पर रहने वाले एक पुलिसकर्मी ने घटना की सूचना अधिकारियों दी।

हत्या के कारणों का नहीं चल सका पता

करीब आठ बजे पुलिस टीम पहुंची। अधिशासी अभियंता को मेडिकल कालेज लाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना, पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा समेत अन्य अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। एसपी ने बताया कि अभी कारणों का पता नहीं चल सका है।

एई की गिरफ्तारी के लिए चार पुलिस टीमें लगा दी गई हैं। परिवारजन आ रहे हैं, उनके द्वारा जो तहरीर दी जाएगी। उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई होगी। वहीं, विभागीय जानकारों का कहना है कि संतोष कुमार की पत्नी भी एनएचएआइ में अभियंता हैं, जो प्रयागराज में तैनात हैं।

यह भी पढ़ें : UP By Election 2024 : मुश्किलों भरी राह आसान बनाने में जुटी भाजपा, तो पुराना जनाधार पाने का प्रयास करेगी सपा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर