Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यूपी के इस जिले का भी बदला जाएगा नाम, स्वामी रामभद्राचार्य ने दिए संकेत, कहा- औरंगजेब ने यहां भी…

राम मंदिर का कपाट खुलते की चुनाव की दिशा बदलेगी। 2024 में नरेन्द्र मोदी ही प्रधानमंत्री होंगे। ये बातें जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य ने कहीं। वह गुरुवार को बिजेथुआ महोत्सव के शुभारंभ के मौके पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का वक्तव्य बहुत ही अशोभनीय है। स्वामी रामभद्राचार्य ने कहा कि सनातन धर्म को गाली देने वालों को श्राप देता हूं।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Thu, 09 Nov 2023 08:28 PM (IST)
Hero Image
UP News: यूपी के इस जिले का भी बदला जाएगा नाम, स्वामी रामभद्राचार्य ने दिए संकेत

संवाद सूत्र, सुलतानपुर। अयोध्या में राम मंदिर का कपाट खुलते की चुनाव की दिशा बदलेगी। 2024 में नरेन्द्र मोदी ही प्रधानमंत्री होंगे। ये बातें जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य ने कहीं। वह गुरुवार को बिजेथुआ महोत्सव के शुभारंभ के मौके पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का वक्तव्य बहुत ही अशोभनीय है। अगली बार हमारी राम कथा होने के पूर्व बिजेथुआ महावीरन पर्यटन स्थल घोषित हो जाएगा। मैं इसकी बात प्रधानमंत्री तक पहुंचाऊंगा।

सुलतानपुर का नाम बदलकर होगा कुशभवनपुर

वहीं, कथा को आगे बढ़ाते हुए स्वामी रामभद्राचार्य ने कहा कि सनातन धर्म को गाली देने वालों को श्राप देता हूं। इन सबकी सत्ता जाएगी। सुलतानपुर का नाम जल्द ही कुशभवनपुर होगा। औरंगजेब ने यहां भी मंदिर को भी खंडित करने का प्रयास किया। 

मूर्ति को नष्ट करने के लिए खुदाई करवाना शुरू किया, लेकिन हजारों फीट खोदने के बावजूद हनुमान जी की मूर्ति की थाह न पा सका। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य, दिव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। हिंदू धर्म की धर्म ध्वजा समूचे विश्व में गौरव के साथ लहरा रही है। कादीपुर वह स्थान है जहां माया भी असफल हो गई और कालनेमि को यहां की मकड़ी ने पहचान लिया।

नकली वक्ताओं से बचना पड़ेगा

उन्होंने कहा कि जब तक रामानुजाचार्य की परंपरा का एक भी संत इस देश में है, सनातन पर आंच नहीं आने पाएगी। उन्होंने कहा कि हमें नकली वक्ताओं से बचना पड़ेगा। पूर्वांचल मेरा है, मैं पूर्वांचल का हूं। कहा कि अगले साल 22 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक रामकथा को बिजेथुआ में करने का समय देता हूं। इस कथा में नरेन्द्र मोदी को भी लाऊंगा।

संजय गांधी को बताया मित्र, मेनका गांधी को भेंट किया प्रसाद

मित्र की पत्नी मां के समान होती है। संजय गांधी और मेरे विचार 99 प्रतिशत मिलते थे। मेनका गांधी ने अपने जीवन में बहुत संघर्षों को देखा है। आज भी इनका चरित्र बेदाग है। इनकी उपस्थिति से मैं बहुत भाव विह्वल हूं। ये बातें कहते हुए स्वामी रामभद्राचार्य ने सांसद मेनका गांधी को अपने पास बुलाकर प्रसाद भी भेंट किया।

यह भी पढ़ें: UP News: सावधान! डिब्बा समेत मिठाई तोला तो देना होगा 50 हजार जुर्माना, योगी सरकार ने जारी किया निर्देश

यह भी पढ़ें: Diwali 2023: सर्राफा बाजार में उतरा श्री, ओम और संसद वाला चांदी का नोट; इस धनतेरस पर आपने क्या खरीदा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर