Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: सोनू-मोनू घोषित माफिया… घरों पर चलेगा बुलडोजर, भाजपा विधायक ने किया बड़ा दावा

सुलतानपुर सीट से भाजपा विधायक विनोद सिंह ने पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू और इनके भाई यशभद्र सिंह मोनू 14 वर्ष से घाेषित गुंडा-माफिया माफिया बताया है। पूर्व विधायक सोनू द्वारा बीते दिनों लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए विनोद सिंह ने कहा कि वह कभी लाशों की राजनीति नहीं करते। वे जिला पंचायत सभागार में पत्रकारों से बातचीत में बोल रहे थे।

By Shivam Yadav Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 05 Jul 2024 01:48 AM (IST)
Hero Image
जिला पंचायत सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते विधायक विनोद सिंह, जागरण

संवाद सूत्र, सुलतानपुर। सुलतानपुर सीट से भाजपा विधायक विनोद सिंह ने गुरुवार को कहा कि पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू और इनके भाई यशभद्र सिंह मोनू 14 वर्ष से घाेषित गुंडा-माफिया हैं। इनके दो घर हैं, एक मायंग, दूसरा अमहट जेल। सांसद मेनका गांधी के नेतृत्व में दोनों का साम्राज्य खत्म हो चुका था। अब वह इसके लिए खुद आगे आएंगे। दोनों को न्यायालय से सजा भी हो चुकी है। जल्द ही इनके घरों पर बुलडोजर चलेगा। 

ये बातें विधायक ने जिला पंचायत सभागार में पत्रकारों से बातचीत में कहीं। पूर्व विधायक सोनू द्वारा बीते दिनों लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए विनोद सिंह ने कहा कि वह कभी लाशों की राजनीति नहीं करते। दोनों भाइयों की आपराधिक छवि के कारण आम जनमानस को उनके पास जाने से बचना चाहिए। 

मालूम हो कि बीते 28 जून को मायंग निवासी पूर्व प्रधान रामदेव निषाद के भाई जगदेव निषाद की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। पीड़ित ने पूर्व विधायक व उनके भाई समेत अन्य पर साजिशन हत्या कराने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। 

इसके पीछे विधायक विनोद सिंह का हाथ होने का आरोप लगाते हुए सोनू ने कहा कि था कि वर्तमान विधायक के इशारे पर उन्हें फंसाया गया।

विधायक ने गिनाईं उपलब्धियां

पत्रकारों से बातचीत में विधायक ने अपनी उपलब्धियां भी गिनाईं। कहा कि 67 करोड़ की लागत से गोमती अस्पताल से टेढ़ुई तक फोरलेन निर्माण के लिए मंजूरी मिल चुकी है। धन भी आवंटित कर दिया गया है। 

केशकुमारी बालिका इंटर कॉलेज के पीछे साइकिल स्टैंड बनने जा रहा है। गांवों में विचार-विमर्श के बाद सोलर लाइटें लगवाई जाएंगी। इसके लिए नेडा से वार्ता हो चुकी है। विधायक ने कहा कि दीवानी न्यायालय और बस स्टेशन के पास अतिक्रमण की समस्या को जल्द ही वह दूर कराने की पहल करेंगे। उन्होंने कटका-मायंग सड़क की गुणवत्ता पर संतोष जताया।

यह भी पढ़ें: UP Election 2024: …तो अमेठी लोकसभा से प्रियंका गांधी लड़तीं चुनाव, सांसद केएल शर्मा ने खोले दिए राज के पत्ते

यह भी पढ़ें: भगदड़ कोई साजिश नहीं थी… तो बच जाती कई जिंदगियां, हाथरस हादसे पर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर किया पलटवार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें