Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP PCS J: किसान पिता की बेटी ने सपना किया साकार, अपने गांव की पहली जज बनीं जाह्नवी वर्मा

पीसीएस (जे) का अंतिम परीक्षा परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया गया। बघराजपुर की जाह्नवी वर्मा ने पहले ही प्रयास में टॉप-10 में जगह बनाई। पांचवीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया। किसान पिता की यह बेटी इससे पहले सहायक अभियोजन अधिकारी के पद पर चयनित हुई थी। जान्हवी ने दैनिक जागरण से कहा कि उनका एक सपना था जो पूरा हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 09:04 PM (IST)
Hero Image
पीसीएस (जे) परीक्षा परिणाम में बघराजपुर की जाह्नवी वर्मा ने पहले ही प्रयास में टॉप-10 में जगह बनाई हैं

संवाद सूत्र, सुलतानपुर। पीसीएस (जे) का अंतिम परीक्षा परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया गया। बघराजपुर की जाह्नवी वर्मा ने पहले ही प्रयास में टॉप-10 में जगह बनाई। पांचवीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया। किसान पिता की यह बेटी इससे पहले सहायक अभियोजन अधिकारी के पद पर चयनित हुई थी।

जान्हवी ने 'दैनिक जागरण' से कहा कि उनका एक सपना था जो पूरा हो गया। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एलएलएम करने के बाद सीधे इस सपने को साकार करने में जुट गई थी। लड़कियों के लिए उनका संदेश है कि वे रुचि के अनुसार विषय का चयन करें और उसी के अनुरूप तैयारी करें। उबाऊ व बोझिलपन से बचें। हालांकि, लक्ष्य निश्चित रहना चाहिए।

मूल रूप से जान्हवी दोस्तपुर के खालिसपुर दुर्गा गांव की रहने वाली हैं। उनके बड़े भाई आलोक बाराबंकी में खंड विकास अधिकारी हैं।

निवेदिता भी बनीं जज

केएनआई बंधा निवासी निवेदिता सिंह भी परीक्षा में सफल हुईं। उन्हें 19वीं रैंक मिली है। उनकी इस उपलब्धि पर पिता डॉ. जय प्रकाश सिंह, अशोक सिंह, गौरव सिंह, संजय सिंह, जयंत यादव समेत अन्य ने खुशी जाहिर की है।

परीक्षा में सफल अभ्यार्थियों को मुख्यमंत्री ने बधाई दी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों तथा उनके अभिभावकों को बधाई दी है। अपने बधाई संदेश में उन्होंने कहा है कि पारदर्शिता के साथ रिकार्ड समय में पूर्ण की गई चयन प्रक्रिया में प्रदेश की बेटियों ने गौरव बढ़ाया है।

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) August 30, 2023

इस प्रतिष्ठित परीक्षा में 55 प्रतिशत बेटियों की सफलता तथा शीर्ष 20 में से 15 स्थान बेटियों द्वारा अर्जित किया जाना नए भारत के नए उत्तर प्रदेश को दर्शाता है। उन्होंने सफल अभ्यर्थियों को उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामनाएं देते हुए विश्वास जताया कि चयनित अभ्यर्थियों की प्रतिभा, ऊर्जा और योग्यता नए उत्तर प्रदेश के सुशासन को और समृद्ध करेगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर