Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई, 50 हजार रिश्वत लेते Crime Branch इंस्पेक्टर को रंगे हाथों दबोचा

एंटी करप्शन की टीम ने क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर हीरा सिंह को 50 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। मुकदमे में आरोपित बनाए गए एक युवक से इंस्पेक्टर ने घूस मांगी थी। दही थाना में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई शुरू की गई है। इंस्पेक्टर हीरा सिंह पूर्व में अचलगंज थाना के प्रभारी रह चुके हैं। वर्तमान में वह जिले की अपराध शाखा में तैनात थे।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 21 Sep 2024 05:25 PM (IST)
Hero Image
घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया क्राइम ब्रांच का अधिकारी (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, उन्नाव। प्लाट पर कब्जे के मामले में दर्ज मुकदमे की जांच कर रहे अपराध शाखा के इंस्पेक्टर हीरा सिंह को एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। मुकदमे में आरोपित बनाए गए एक युवक से इंस्पेक्टर ने घूस मांगी थी। दही थाना में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई शुरू की गई है।

इंस्पेक्टर हीरा सिंह पूर्व में अचलगंज थाना के प्रभारी रह चुके हैं। वर्तमान में वह जिले की अपराध शाखा में तैनात थे।

फायरिंग कर जानलेवा हमले का प्रयास

28 मई 2024 को सदर क्षेत्र के शेखपुर निवासी ओरियंटल पैलेस के मालिक असलम ने हिस्ट्रीशीटर फहद के अलावा भूपेंद्र, गौरव सिंह निवासी ख्वाजीपुर करोवन, उनके साथी गौरव शुक्ला, ताबिश सिद्दीकी, सचिन विमल निवासी पीतांबर नगर सदर पर खाली प्लाट पर कब्जा करने व फायरिंग कर जानलेवा हमले के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें- UP Police Transfer: पुलिस विभाग में बड़ा बदलाव, 14 का तबादला; तीन कांस्टेबल लाइन हाजिर

पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर पीड़ित ने एसपी से मिलकर विवेचना किसी दूसरी शाखा से करने की मांग की थी। इस पर पूर्व एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने क्राइम ब्रांच (अपराध शाखा) के निरीक्षक हीरा सिंह को जांच दी थी। इसी मामले के आरोपित सचिन विमल का नाम मुकदमे से निकलने के लिए इंस्पेक्टर हीरा सिंह ने उससे 50 हजार की घूस मांगी थी। सचिन विमल ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन शाखा लखनऊ से की थी।

पैसा लेते हुए एंटी करप्शन ने रंगे हाथ पकड़ा

योजना के तहत एंटी करप्शन के कहने पर सचिन विमल 50 हजार रुपये लेकर शनिवार को पुलिस क्लब पहुंचा और हीरा सिंह को देने लगा। इसी दौरान एंटी करप्शन ने हीरा सिंह को रंगे हाथ पकड़ लिया। उन्हें लेकर दही थाना पहुंची और कार्रवाई शुरू की है।

यह भी पढ़ें- Ganga Water Level: कानपुर में चेतावनी बिंदु के पार गंगा, खतरे के निशान से केवल 91 cm दूर; गांवों में बढ़ाई गई सतर्कता