Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाजपा सांसद मुकेश राजपूत का बड़ा बयान, बोले- हमारे देश में तो गाय, भैंस, बकरी, शेर और ऊंट की भी गणना होती है

देश में इन द‍िनो जात‍ि जनगणना को लेकर राजनीत‍ि गरमाई हुई है। इस सब के बीच उन्‍नाव पहुंचे भाजपा सांसद मुकेश राजपूत ने बड़ा बयान द‍िया। भाजपा सांसद ने कहा क‍ि जब देश के अंदर हमारे पास गाय भैंस बकरी शेर और ऊंट कितने हैं उनकी गणना होती है तो जाति की भी गणना होनी चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Thu, 05 Oct 2023 03:21 PM (IST)
Hero Image
Mukesh Rajput Big Statement: भाजपा सांसद मुकेश राजपूत का बड़ा बयान

जासं, उन्नाव। बिहार में जाति गणना की रिपोर्ट जारी होने के बाद सियासत तेज है। उन्नाव आए फर्रुखाबाद के सांसद मुकेश राजपूत ने जाति गणना का समर्थन करते हुए कहा कि यह मेरा यह व्यक्तिगत मानना है कि सभी जातियों की जाति गणना बिल्कुल होनी चाहिए। क्योंकि जब देश के अंदर हमारे पास गाय, भैंस, बकरी, शेर और ऊंट कितने हैं उनकी गणना होती है तो जाति की भी गणना होनी चाहिए।

भाजपा सांसद ने कहा क‍ि मैं तो चाहता हूं कि प्रधानमंत्री और भारत सरकार को जाति की जनगणना करनी चाहिए। वहीं उनके साथ रहे बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि भाजपा सर्व समाज के लिए पहले से काम कर रही है। सबका साथ सबका विकास हमारी सरकार का उद्देश्य है तो फिर जाति गणना का बहुत कुछ प्रभाव नहीं है। बेसिक शिक्षा मंत्री ने मीडिया के सवाल पर कहा कि बीएड व डीएलएड की भर्ती के लिए फिलहाल कोई योजना नहीं है।

आने वाला युग टेक्नोलाजी का युग है। इसलिए एआइ माध्यम से नया टेक्नोलाजी माड्यूल तैयार किया गया है। इस माड्यूल में हमने मदरसों को भी शामिल किया है। क्योंकि वहां हमारे ही बच्चे पढ़ते हैं। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मतदाता सूची में नाम जोड़ने की आखिरी तिथी जारी, आवेदन से पहले जान लें ये प्रक्रिया

यह भी पढ़ें: Deoria Murder Case: देवरिया हत्याकांड के आरोपी प्रेमचंद्र पर मेहराबान थी पुलिस, कोर्ट आदेश को दिखाया था ठेंगा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें