Move to Jagran APP

जब ससुरालियों के मन में आया लालच... दहेज में मांग ली कार-एसी व दो लाख; पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

चंपापुरवा मुहल्ले की रहने वाली महविशा ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि उसकी शादी चंपापुरवा मुहल्ले के रहने वाले मोहम्मद शाहिद के साथ 29 मई 2022 को हुई थी। शादी के बाद से ससुराल वाले कार एसी फ्रिज व दो लाख रुपये दहेज की अतिरिक्त मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर मारते पीटते व प्रताड़ित करते थे।

By anil awasthi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 05 May 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
जब ससुरालियों के मन में आया लालच... दहेज में मांग ली कार-एसी व दो लाख; पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

संवाद सहयोगी, शुक्लागंज। शादी के बाद दहेज में कार, एसी व दो लाख रुपये की अतिरिक्त मांग करने पर बहू को मारने पीटने व प्रताड़ित कर घर से निकाल देने पर पांच ससुराली जनों के विरुद्ध पीड़िता की तहरीर पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया है।

चंपापुरवा मुहल्ले की रहने वाली महविशा ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि उसकी शादी चंपापुरवा मुहल्ले के रहने वाले मोहम्मद शाहिद के साथ 29 मई 2022 को हुई थी। शादी के बाद से ससुराल वाले कार, एसी, फ्रिज व दो लाख रुपये दहेज की अतिरिक्त मांग करने लगे।

मांग पूरी न होने पर मारते पीटते व प्रताड़ित करते थे। उसके बाद उसे मारपीट कर कर घर से निकाल दिया। पुलिस ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर पति मोहम्मद शाहिद, सास नसरीन बेगम, ससुर डाकिर हुसैन व जेठानी हिना और चुनमुन के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया है।

युवतियों को ले जाने पर दो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों से दो युवतियों को बहला फुसलाकर दो युवक कहीं लेकर चले गए हैं। परिवार वालों की तहरीर पर पुलिस ने दोनों युवकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि एक मामले में सारिक के विरुद्ध व दूसरे मामले में राजेंद्र के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।