Move to Jagran APP

यात्रियों की सीसीटीवी से निगरानी, स्टेशन व आउटर पर अलर्ट

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले देखते हुए रेलवे स्टेशन पर ए

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 11:45 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 11:45 PM (IST)
यात्रियों की सीसीटीवी से निगरानी, स्टेशन व आउटर पर अलर्ट

जागरण संवाददाता, उन्नाव: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले देखते हुए रेलवे स्टेशन पर एक बार फिर से सख्ती बढ़ी है। स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने से दो मिनट पहले आरपीएफ-जीआरपी व टिकट चेकिग स्टाफ प्लेटफार्म पर अलर्ट होकर कोच से उतरने वाले यात्रियों को छह-छह फीट की दूरी पर सफेद गोल घेरे में खड़ा कराया जा रहा है।

रेलवे ने सबसे ज्यादा सख्ती बाहरी प्रांतों से आने वाले यात्रियों को लेकर स्टेशन पर बढ़ाई है। डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि कोविड हेल्प डेस्क को सक्रिय करते हुए यात्रियों की कोविड जांच प्रशासन की मदद से कराई जा रही है। पुष्पक एक्सप्रेस, राप्तीसागर एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति, लोकमान्य तिलक टर्मिनल-गोरखपुर एक्सप्रेस सहित लंबी दूरी की सभी ट्रेनों से आने वाले यात्रियों को लेकर सतर्कता बरती जा रही। कोविड जांच के बाद प्लेटफार्म खाली होने पर पूरे स्टेशन को सैनिटाइज कराया जा रहा।

आउटर पर बरती जा रही सतर्कता

कोविड जांच से बचने के लिए यात्री ट्रेन के स्टेशन पर रुकने से पहले आउटर पर न उतर सके, इसके लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही है। कानपुर-लखनऊ रेल रूट सहित उन्नाव, रायबरेली व बालामऊ रूट के स्टेशन और होम सिग्नल से पहले आरपीएफ-जीआरपी को अलर्ट किया गया है। यहां पर सुरक्षा जवानों की ड्यूटी बढ़ा दी गई है।

महाराष्ट्र से आए 18 प्रवासियों समेत 30 मिले कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना का हमला एकबार फिर तेज हो गया है। दूसरे राज्यों खासकर महाराष्ट्र से आने वालों ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ भी बढ़ा दिया है। शनिवार को महाराष्ट्र से आए 18 प्रवासी समेत 30 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। महाराष्ट्र से आने वाले जो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उनमें 17 की जांच रेलवे स्टेशन पर एंटीजन किट से की गई। अन्य सभी संक्रमितों की आरटीपीसीआर जांच कराई गई है। वहीं दूसरी तरफ इलाज के बाद छह संक्रमित कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए हैं।

सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि महाराष्ट्र मुंबई से आई पुष्पक एक्सप्रेस से उतरे जिले के रहने वाले 231 प्रवासियों की जांच रेलवे स्टेशन पर हुई जिसमें 17 कोरोना पॉजिटिव मिले। वहीं हसनगंज में महाराष्ट्र से आए एक युवक की जांच आरटीपीसीआर से कराई गई जिसमें वह संक्रमित मिला। उन्होंने बताया कि संक्रमितों में 12 अन्य की जांच पहले से कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों के संपर्क में आने पर कराई गई थी। शनिवार को आई आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में वह पॉजिटिव मिले हैं। सीएमओ ने बताया कि जिले में अब तक 4605 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं । जिनमें 4432 स्वस्थ हो चुके हैं। सीएमओ ने बताया कि शनिवार तक जिले में 84 एक्टिव केस हो चुके हैं।

स्वास्थ्यमंत्री ने प्रवासियों की जांच में सतर्कता का दिया निर्देश

दो दिनों में महाराष्ट्र से आए 34 प्रवासियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना स्वास्थ्य मंत्रालय पहुंची। जिस पर स्वास्थ्य मंत्री ने फोन पर सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार से जांच के साथ ही उनके इलाज के बंदोबस्त और ट्रेसिग के संबंध में जानकारी ली। सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री ने बाहर से आने वालों की जांच और ट्रेसिग बढ़ाने को कहा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.