Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

परिषदीय स्कूलों में बारिश के बीच पढ़ाई मुश्किल

बारिश से पूर्व सतर्कता न बरतने का खामियाजा छात्र-छात्राओं को भरना पड़ रहा है। स्कूल परिसर के साथ क्लास रूम तक पानी भरा होने से पढ़ाई नहीं हो रही। जिस वजह बारिश में जैसे- तैसे स्कूल पहुंच रहे विद्यार्थियों को घर लौटना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा दुश्वारी परिषदीय स्कूलों को लेकर है।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 11 Jul 2019 06:30 AM (IST)
Hero Image
परिषदीय स्कूलों में बारिश के बीच पढ़ाई मुश्किल

जागरण टीम, उन्नाव : बारिश से पूर्व सतर्कता न बरतने का खामियाजा छात्र-छात्राओं को भरना पड़ रहा है। स्कूल परिसर के साथ क्लास रूम तक पानी भरा होने से पढ़ाई नहीं हो रही। जिस वजह बारिश में जैसे- तैसे स्कूल पहुंच रहे विद्यार्थियों को घर लौटना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा दुश्वारी परिषदीय स्कूलों को लेकर है।

तेज बारिश की वजह से डीएम के आदेश पर बीते शनिवार को बेसिक के स्कूल बंद करा दिये गए थे। बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश जारी किया था कि बारिश से घिरे स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई सुरक्षित स्कूलों में ही कराई जाए। यह आदेश बुधवार को मियागंज, सफीपुर, सिकंदरपुर सरोसी के साथ आस पड़ोस के अन्य ब्लाकों में लागू नहीं किया गया। मियागंज प्राथमिक विद्यालय में पानी भरने से कक्षाएं संचालित नहीं हो सकी। सरैया प्रावि सिकंदरपुर सरोसी, कुशेहरी प्रावि नवाबगंज, बिछिया प्रावि, ऊटसार प्रावि नगर क्षेत्र सहित ज्यादा ब्लाक के प्रावि व जूनियर स्कूल बारिश से घिरे रहे। इन स्कूलों में पढ़ाई छोड़ शिक्षक बच्चों को सुरक्षित करने में लगे रहे।

---------

जगह-जगह टूटे बिजली के तार, हुई दुश्वारी

- बारिश में जगह-जगह बिजली के तार टूट जाने से विद्युत आपूर्ति ठप रही। शिक्षा भवन और निराला उद्यान रोड के मध्य पोल से टूटे बिजली के तार से आपूर्ति करीब तीन घंटा प्रभावित रही। इसकी प्रकार कब्बाखेड़ा और कल्याणी में बिजली के तार टूटने से विद्युत व्यवस्था प्रभावित हुई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें