Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डायवर्जन प्वाइंट बना वसूली का अड्डा, कानपुर-लखनऊ हाईवे पर ट्रैफिक कर्मी का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

कानपुर-लखनऊ हाईवे पर दही क्षेत्र में पुरवा तिराहे पर बनाया गया डायवर्जन प्वाइंट ट्रैफिक कर्मियों की वसूली का अड्डा बन गया है। पूर्व में हुई कार्रवाई के बाद भी डर को ताक पर रख दिया गया। बुधवार को एक ट्रैफिक कर्मी का वसूली करते वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ है। एसओ अनुराग सिंह ने कहा जो जैसा करेगा वैसा भरेगा।

By Mohit Pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 30 May 2024 10:06 AM (IST)
Hero Image
डायवर्जन प्वाइंट पर ट्रैफिक कर्मी का उगाही करते वीडियो प्रसारित

संवाद सूत्र, बिछिया। कानपुर-लखनऊ हाईवे पर दही क्षेत्र में पुरवा तिराहे पर बनाया गया डायवर्जन प्वाइंट ट्रैफिक कर्मियों की वसूली का अड्डा बन गया है। पूर्व में हुई कार्रवाई के बाद भी डर को ताक पर रख दिया गया। बुधवार को एक ट्रैफिक कर्मी का वसूली करते वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ है। एसओ अनुराग सिंह ने कहा जो जैसा करेगा, वैसा भरेगा।

कानपुर लखनऊ हाईवे पर एलिवेटेड पुल का निर्माण होने से रोजाना जाम लगता था। इसको लेकर डायवर्जन की प्रकिया शुरू की गई थी। ही-पुरवा तिराहा पर एसपी ने डायवर्जन प्वाइंट बना 24 घंटे के लिए ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी थी। वाहनों का लोड बढ़ने पर कानपुर से लखनऊ जाने वाले वाहनों को दही तिराहा पर बने डायवर्जन प्वाइंट से पुरवा की मोड़ दिया जाता है। यह वाहन मोहन लालगंज होते हुए लखनऊ जाते हैं।

वसूली का अड्डा बना डायवर्जन प्वाइंट

जब से डायवर्जन प्वाइंट बना ट्रैफिक कर्मियों के लिए यह वसूली का अड्डा बन गया। उगाही कर वाहनों को सीधे लखनऊ जाने दिया जाता है। पूर्व में हुई शिकायत की जांच के बाद एसपी ने कई ट्रैफिक कर्मियों को निलंबित करने के साथ कुछ को लाइन हाजिर किया था। इसके बाद भी दहशत को ताक पर रखकर वसूली जारी है।

यही वजह है कि रोजाना डायवर्जन प्वाइंट पर भीषण जाम लगता है। चर्चा है कि लखनऊ जाने वाले भारी वाहनों को सर्विस लेन के आसपास खड़ा कराया जाता है। वसूली के बाद ट्रैफिक पुलिस इन्हें सीधे लखनऊ जाने की हरी झंडी दे देती है।

बुधवार को किसी ने ट्रैफिक कर्मी द्वारा की जा रही उगाही के दो वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। थाना प्रभारी अनुराग सिंह ने बताया कि समस्त डायवर्जन का कार्य ट्रैफिक पुलिस देखती है। जैसा करोगे वैसा भरेगा। सीओ ट्रैफिक सोनम सिंह ने बताया कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: डिफेंस सेक्टर के 1.20 लाख कर्मियों को मिलेगा 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता, इस महीने से होगा एरियर भुगतान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर