Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: राजधानी मार्ग से हटेगा अतिक्रमण, भवन के सामने दुकानें लगवाने पर लगेगा जुर्माना

शुक्लागंज में राजधानी मार्ग पर अतिक्रमण के कारण काफी लंबा जाम लग जाता है। इससे यात्रियों को घंटों जाम के झाम से जूझना पड़ता है। अब नगर पालिका गंगाघाट ने मंगलवार को एक पत्र जारी कर राजधानी मार्ग के फुटपाथ व साइकिल ट्रैक से अवैध अतिक्रमण व दुकानें हटवाने को लेकर सख्त चेतावनी दी है। साथ ही न अतिक्रमण न हटाने पर जुर्माना भी लगाया जाएगा।

By ankit mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 14 Aug 2024 08:36 AM (IST)
Hero Image
राजधानी मार्ग से हटेगा अतिक्रमण (प्रतिकात्मक फोटो)

संवाद सहयोगी, शुक्लागंज। नगर पालिका गंगाघाट ने मंगलवार को एक पत्र जारी कर राजधानी मार्ग के फुटपाथ व साइकिल ट्रैक से अवैध अतिक्रमण व दुकानें हटवाने को लेकर सख्त चेतावनी दी है।

ईओ मुकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि सार्वजनिक मार्ग के दोनों ओर स्थित भवन स्वामियों ने अपने-अपने भवन के सामने सार्वजनिक मार्ग की शासकीय भूमि पर अस्थायी दुकानें लगवा रखी हैं। भवन के सामने दुकान लगाने वाले दुकानदारों से अवैध वसूली की जा रही है। जिससे अतिक्रमण काफी बढ़ गया है।

सार्वजनिक आवागमन बाधित हो रहा है। वहीं अस्थायी दुकानदारों का अनाधिकृत रूप से शोषण हो रहा है।

दुकानदारों व भवन स्वामियों को दी गई चेतावनी

उन्होंने ऐसे समस्त अस्थायी दुकानदारों सहित संबंधित भवन स्वामियों को सूचित करते हुए सचेत किया है कि तत्काल प्रभाव से अपने-अपने भवनों के सामने सार्वजनिक मार्ग की शासकीय भूमि पर अनाधिकृत रूप से दुकानों को लगवाया जाना बंद कर दें।

तीन दिन के अंदर संबंधित दुकानदार सार्वजनिक मार्ग के किनारे दुकानें लगाकर अवरोध उत्पन्न करना बंद कर दें। अन्यथा जनहित में कड़ी कार्यवाही करते हुए संबंधित दुकानदारों की सामग्री जब्त कर अनाधिकृत रूप से अस्थायी दुकानदारो को प्रश्रय दिए जाने वाले भवन स्वामियों से नगर पालिका भारी जुर्माने से दंडित करेगी।

इसे भी पढ़ें: कन्नौज केस में नवाब सिंह यादव पर कसा शिकंजा, मेडिकल जांच में किशोरी से दुष्कर्म की पुष्टि; पुलिस ने बढ़ाई धारा

इसे भी पढ़ें: UPPCL: यूपी के लोगों के लिए खुशखबरी! रक्षाबंधन, जन्माष्टमी समेत 9 दिनों तक मिलेगी 24 घंटे बिजली; आदेश जारी