Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खाकी का खौफ हुआ खत्म, दौड़ा-दौड़ाकर पुलिसकर्मियों को पीट रहे अपराधी; सिपाही को छत से नीचे फेंका

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में खाकी का खौफ लगातार खत्म होता जा रहा है। अभी अचलगंज में पुलिस कर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने का मामला सामने आया था। अब दबंगों द्वारा सिपाही को छत से नीचे फेंकने का मामला सामने आया है। माना जा रहा है अपराधियों में पुलिस का खौफ कम होता जा रहा है। 2021 के बाद जिले में कोई मुठभेड़ की घटना नहीं हुई है।

By Mohit Pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश पुलिस की फाइल फोटो ( इमेज क्रेडिट- जागरण)

जागरण संवाददाता, उन्नाव।  अभी अचलगंज में पूरे दिन पुलिस कर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने की घटना को लोग भुला भी न पाए थे कि आसीवन में दबंगों द्वारा सिपाही को छत से नीचे फेंकने की घटना अपराधियों के हौसले को खुद ब खुद बयां कर रही है। इसका प्रमुख कारण यही है कि अपराधी मानसिकता के लोगों में पुलिस का खौफ कम होता जा रहा है।

जानकारों की माने तो वर्ष 2021 के बाद जिले में अपराधियों से पुलिस की मुठभेड़ नहीं हुई। इससे पहले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ की घटनाएं सामने आती थीं। पुलिस के आक्रामक रवैये से अपराधियों में ऐसी दहशत पैदा थी कि वह पुलिस को देखते ही लापता हो जाते थे। मौजूदा समय में ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है।

दही क्षेत्र के ट्रैफिक कर्मी का घूस लेते वीडियो प्रसारित होने के बाद जांच के बाद क्या हुआ, पता नहीं चल पाया। इस समय अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और वह पुलिस पर ही पलटवार करने से पीछे नहीं रह रहे हैं। एक ओर मुख्यमंत्री अपराधी और माफिया की कमर तोड़ने में कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ने की बात कह रहे हैं, वहीं जिले के पुलिस पर खुद ही हमले हो रहे हैं।

बार पहुंचे पुलिस कर्मियों के पिटने का मामला आया था सामने

दो दिन पहले रात में सदर कोतवाली के कलक्टरगंज फाटक स्थित बार में कोतवाली व दही के पुलिस कर्मी पहुंचे थे। आरोप है कि बार बंद होने की बात वहां के कर्मी ने कही तो पुलिस कर्मियों ने गाली-गलौज के बाद मारपीट शुरू कर दी। इस पर बार कर्मियों ने भी सिपाहियों को पीटा। घटना का वीडियो भी प्रसारित हुआ था।

अचलगंज व आसीवन में पुलिस पर हुए हमलों के मामले में आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा गया है। सदर स्थित बार में हुई घटना की जानकारी नहीं है। घटना की जांच करा शीघ्र कार्रवाई की जाएगी। -सिद्धार्थ शंकर मीना, एसपी

पुलिस पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई हो रही है। उन्नाव में इस तरह की घटनाएं क्यों हो रहीं हैं, इसकी समीक्षा की जाएगी। एसपी उन्नाव से इस संदर्भ में बात भी की जाएगी। यदि कहीं भी अवैध कार्य हो रहा और पुलिस की संलिप्तता है तो जांच करा कार्रवाई की जाएगी। -प्रशांत कुमार, आइजी

इसे भी पढ़ें: यूपी में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत तेज, भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में सीएम योगी हुए शामिल; हार की समीक्षा