Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उन्नाव के लोगों के लिए खुशखबरी, संडीला-चकलवंशी-बिठूर मार्ग का होगा नवीनीकरण; बजट जारी

उन्नाव के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब हरदोई बॉर्डर से बिठूर पुल को जोड़ने वाले पुल का नवीनीकरण कराया जाएगा। पीडब्ल्यूडी द्वारा भेजे गए बजट के प्रस्ताव को शासन ने स्वीकृत कर दिया है। बता दें संडीला चकलवंशी बिठूर मार्ग की कुल लंबाई 44.88 किमी है। वर्तमान समय में मार्ग खस्ताहाल है। जिसे बनाने के लिए सरकार ने करीब 10 करोड़ का बजट पास किया है।

By brajesh shukla Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 20 Aug 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
संडीला चकलवंशी बिठूर मार्ग का होगा नवीनीकरण (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, उन्नाव। हरदोई बार्डर से पौराणिक स्थल परियर व बिठूर पुल को जोड़ने वाले खस्ताहाल हो चुके मार्ग के दिन बहुरेगे। शासन ने पीडब्ल्यूडी के प्रस्ताव पर मांगा गया बजट स्वीकृत कर दिया है। बजट जारी होने पर विभाग ने भी मार्ग के नवीनीकरण के लिए तैयारी शुरू कर दी है। वहीं मार्ग का नवीनीकरण हो जाने पर लंबे समय से गड्ढों का सामना कर रहे वाहन सवारों को सहूलियत होगी।

संडीला चकलवंशी बिठूर मार्ग की कुल लंबाई 44.88 किमी है। वर्तमान समय में मार्ग खस्ताहाल है। पूर्व में इस मार्ग के नवीनीकरण के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। जिसे प्रदेश सरकार ने मंजूरी देते हुए करीब दस करोड़ का बजट भी स्वीकृत कर दिया। जिसके बाद पीडब्ल्यूडी ने टेंडर प्रक्रिया भी पूरी कर ली है।

पीडब्ल्यूडी निर्माणखंड-1 एक्सईएन सुबोध कुमार ने बताया

मार्ग के नवीनीकरण के लिए बजट स्वीकृत हो गया है। इसकी टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। जल्द काम शुरू कराया जाएगा। नवीनीकरण से मार्ग के गड्ढे समाप्त हो जाएंगे और वाहन बिना किसी रोकटोक के सीधे फर्राटा भरते हुए आवागमन कर सकेंगे।

मार्ग पर प्रतिदिन लगभग 15-18 हजार वाहनों का आवागमन है। इसके अलावा क्षेत्रवासी भी लंबे से परेशान थे। जिनको मार्ग बन जाने के बाद राहत होगी।

इसे भी पढ़ें: दबंगों ने रोडवेज बस के परिचालक को पीटा, हंगामा; दो नामजद समेत छह पर मुकदमा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर