Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: कलेक्ट्रेट में सरकारी बाबू ने मांगी रिश्वत, वीडियो वायरल होने के बाद एडीएम ने कर दी बड़ी कार्रवाई

जनता का काम साफ नियत व समय से करने की जरूरत सरकारी कर्मचारी अब नहीं समझ रहे हैं। जबकि मुख्यमंत्री लगातार हर बैठकों में जनहित कार्यों पर गंभीरता बरतने के निर्देश दे रहे हैं। एक बाबू द्वारा फरियादी से रिश्वत को लेकर चर्चा किए जाने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ जिसका संज्ञान लेते हुए अपर जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह ने संबंधित बाबू को निलंबित कर दिया है।

By brajesh shukla Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 23 Dec 2023 08:38 PM (IST)
Hero Image
कलेक्ट्रेट के अभिलेखागार का बाबू मांग रहा घूस, निलंबित।

जागरण संवाददाता, उन्नाव। जनता का काम साफ नियत व समय से करने की जरूरत सरकारी कर्मचारी अब नहीं समझ रहे हैं। जबकि, मुख्यमंत्री लगातार हर बैठकों में जनहित कार्यों पर गंभीरता बरतने के निर्देश दे रहे हैं। 

शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित अभिलेखागार के एक बाबू द्वारा फरियादी से रिश्वत को लेकर चर्चा किए जाने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ, जिसका संज्ञान लेते हुए अपर जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह ने संबंधित बाबू को निलंबित कर दिया है। एडीएम ने बताया कि बाबू को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच की जाएगी।

वीडियो में जो बाबू रिश्वत के रुपयों को एक नहीं कई जगहों पर दिए जाने की बात फरियादी से कहता सुना जा रहा है। वह वीडियो कलेक्ट्रेट के अभिलेखागार का है। जिसमें उर्दू अनुवादक पद पर अरेंजर का काम देख रहा बाबू मोहम्मद नईम सामने खड़े फरियादी से घूस के रुपयों को चार जगह दिए जाने की बात कहते सुना व देखा जा रहा है। 

दोपहर को तेजी के साथ वायरल हुए इस वीडियो के बाद जहां फरियादियों की समस्या व कार्य को लेकर सरकारी कर्मियों की गंभीरता व ईमानदारी की कलई खुली है। वहीं वायरल हुए वीडियो को लेकर भी खूब चर्चा हुई। 

जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बीते दो माह के अंदर इस प्रकार के वीडियो प्रसारित हो चुके हैं। मामले में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेंद्र सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया बाबू को दोषी मानते हुए उसे निलंबित कर दिया है। साथ ही जांच करवाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: रात में प्रेमिका से मिलने गया था… पकड़े जाने पर ‘अंडर एज’ निकला प्रेमी, फिर पिता ने कह दी हैरान करने वाली बात

यह भी पढ़ें: UP Politics: कांग्रेस ने भाजपा को बताया दुष्कर्मियों की पार्टी, राय ने गिनवाए इन दो विधायकों के नाम 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर